Saturday, January 22, 2022

Add News

गुजरात: ‘राधूभाई जिंदाबाद’ को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ बना दिया

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

कच्छ में ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद मंगलवार को जश्न के दौरान ‘राधूभाई जिंदाबाद’ के नारे को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ बना दिया गया। गनीमत यह रही कि नारे लगाने वाले और ज़श्न मनाने वाले हिंदू थे, मुस्लिम होते तो मामला दूसरा होता।

मामला गुजरात में कच्छ के अंजार तालुका के दुधई गांव का है। मामले का पटाक्षेप करते हुए पूर्व कच्छ के एसपी मयूर पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके स्पष्ट किया है कि “चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद में दुधई में महिला उम्मीदवार विजयी हुई थीं। उनकी रैली में एक आदमी ने 2 बार राधूभाई जिंदाबाद का नारा लगाया, ये महिला उम्मीदवार के पति का नाम है”।

एसपी ने आगे कहा है कि “इस वीडियो को मीडिया में इस तरह से प्रकाशित किया गया कि पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा है। जिसने भी ये वायरल किया है उस पत्रकार के संगठन को हम लिखने वाले हैं कि उन्होंने इसे ग़लत तरह से वायरल किया है”।

बता दें, गुजरात में कुल 8686 ग्राम पंचायतों के चुनावी नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए। दुधई गांव में मंगलवार शाम 4200 मतों से चुनाव परिणाम घोषित किया गया। जिसमें रीनाबेन रंगूभाई कोठीवार 1026 मतों के साथ विजेता घोषित की गईं। जिसके बाद उनके समर्थक मतदान केंद्र से जीत का जश्न मनाने के लिए निकल पड़े। इसी बीच भीड़ में कुछ लोग “राधूभाई जिंदाबाद” के नारे लगा रहे थे। इसी दौरान किसी ने इस वीडियो को यह कहकर वायरल कर दिया कि रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे।

विजयी महिला सरपंच रीनाबेन रंगूभाई कोठीवार के पति रघु भाई कोठीवार ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि हमें भी वीडियो की जानकारी मिली है। जीत के बाद हमारे समर्थक जश्न में नारेबाजी कर रहे थे, लेकिन देश विरोधी नारे नहीं लगे थे। हमने अपने स्तर पर वीडियो की जांच की थी।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

पुरानी पेंशन बहाली योजना के वादे को ठोस रूप दें अखिलेश

कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के रूप में सेवानिवृत्ति के समय प्राप्त वेतन का 50 प्रतिशत सरकार द्वारा मिलता था।...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -