Sunday, November 28, 2021

Add News

आरएसएस के लोगों ने मथुरा में पुलिसकर्मियों को पीटा, दरोगा सिपाही सस्पेंड

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश में मथुरा के वृंदावन कुंभ क्षेत्र में कल 27 मार्च, शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के लोगों और पुलिस के बीच मार-पीट हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक RSS के मथुरा जिला प्रचारक मनोज कुमार शनिवार, 27 मार्च को कुंभ क्षेत्र में देवरहा घाट पर यमुना में रेलिंग को पार करके स्नान करने पहुंच गए। वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने अपनी ड्यूटी निभाते हुए आरएसएस जिला प्रचारक को रेलिंग पार करके नहाने से मना किया तो सत्ता की हनक का रोब दिखाते हुए आरएसएस जिला प्रचारक पुलिस वालों से भिड़ गये। आरोप है कि इसी बात पर पुलिसकर्मियों ने मनोज कुमार के साथ मारपीट की। इसके बाद मनोज कुमार के बुलावे पर कुछ ही देर में RSS और BJP के तमाम कार्यकर्ता यहां पहुंच गए।

मामला बढ़ने के बाद सीओ सदर और मेला प्रभारी भी पहुंच गए। जिसके बाद दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष मधु शर्मा, नगर अध्यक्ष, RSS के स्वयंसेवक, विहिप कार्यकर्ता सहित तमाम हिन्दूवादी संगठनों के दर्जनों लोग कोतवाली में जमा हो गए। पुलिस के ख़िलाफ़ नारेबाजी और आरोपित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। इसी बीच पास के चौराहे पर तैनात दो पुलिसकर्मियों को इन संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मारा पीटा। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। आरोप है कि थाने में भाजपा जिला पंचायत की पूर्व सदस्य महिला ने वृंदावन थाना अध्यक्ष के ऊपर चप्पल तक मारा।

बाद में भाजपा जिलाध्यक्ष मधु शर्मा ने इस बात से इनकार कर दिया कि पुलिस से मारपीट करने वाले संगठन के सदस्य थे। उन्होंने कहा कि वे कोई और लोग होंगे। उनका ये बयान उन लोगों को अपराधी साबित करता है जो लोग पुलिस के साथ मार-पीट और सड़क पर उत्पात मचा रहे थे।

वहीं कुंभ मेला प्रभारी SP रोहित मिश्रा ने मीडिया को जानकारी दी है कि देवरहा बाबा घाट पर स्नान करने के दौरान विवाद हो गया था। जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाए गए, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने एक दरोगा और एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो की भी जांच की जा रही है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

सलमान खुर्शीद के घर आगजनी: सांप्रदायिक असहिष्णुता का नमूना

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, कांग्रेस के एक प्रमुख नेता और उच्चतम न्यायालय के जानेमाने वकील हैं. हाल में...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -