Sunday, September 24, 2023

‘अस्सी हराओ, बीजेपी हटाओ’ नारे के साथ सपा का चुनाव अभियान शुरू

नई दिल्ली/ लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 अभी दूर है। लेकिन सारे दल चुनावी तैयारियों में लग गए है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पहल करते हुए सभाएं, बैठक और यात्रा शुरू कर रही है। सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में भाजपा को सारी सीटों पर हराने का आह्वान किया है।

समाजवादी पार्टी ने 2024 में लोक सभा चुनाव में भाजपा को हरा कर केंद्र सरकार को बदलने के लिए सपा कार्यकर्ताओं को तैयारी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने नारा दिया कि “अस्सी हराओ, बीजेपी हटाओ” के साथ पार्टी कार्यकर्ता क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दें।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि 2024 लोक सभा चुनाव में अगर केंद्र से बीजेपी की सरकार को हटाना है, तो प्रदेश की जनता को ये तय करना होगा कि आगामी लोक सभा चुनाव में बीजेपी एक भी सीट ना जीत पाये। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं।

जबकि बीजेपी अपने चुनावी अभियान के तहत उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। कुछ समय पहले से ही बीजेपी नेता ये बयान दे रहे हैं कि उनकी पार्टी 2024 लोक चुनाव में सभी 80 सीट पर जीत दर्ज करेगी, जिसके बाद अखिलेश यादव ने कहा था बीजेपी सभी 80 सीटों को हार जायेगी, और इसके साथ-साथ समाजवादी पार्टी के मुखिया ने ये भी कहा कि समाजवादी पार्टी और उनके कार्यकर्त्ता सभी 80 सीट पर जीत दर्ज करेंगे।

बीजेपी पर निशाना साधते हुये अखिलेश ने कहा कि “केंद्र सरकार ने जो वादा किया था उसे पूरा करने में विफल रही, और जो किया उसे लोंगो को कभी बताया नहीं। प्रदेश के मुख्यमंत्री को घेरते हुये अखिलेश ने कहा कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि उनकी सरकार में प्रदेश के अंदर किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा लेकिन उनके सत्ता में रहते हुये आज प्रदेश में भ्रष्टाचार और जुर्म जैसी चीजें 10 गुना बढ चुकी हैं।

अपने बयान में अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि, योगी आदित्यनाथ सरकार में प्रदेश का कानून और व्यवस्था कि स्थिति बेजार हो चुकी है।

अखिलेश यादव “प्रदेश सरकार कि निंदा करते हुये कहते है कि, पुलिस सत्ताधारी पार्टी के सांसद के खिलाफ केस दर्ज करती है। पुलिस चांदी की चोरी जैसी चीजों में शामिल होती है। और चुराया हुआ सामान फिर पुलिस स्टेशन से ही बरामद होता है। बीजेपी की सरकार एक दो मुंहे सांप कि तरह काम कर रही है। 

अखिलेश यादव कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ दर्ज केस के बारे में कह रहे थे, जिसमें सांसद की पुलिस वालों के साथ अभद्र हरकतों को लेकर और पुलिस के घर से चांदी के बरामदगी के बारे में बात कर रहे थे। 

साल 2019 लोक सभा चुनाव में, उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में समाजवादी पार्टी मात्र 5 सीट ही जाती पायी थी और उपचुनाव में इन में से भी रामपुर और आजमगढ़ दो सीट बीजेपी से हार गयी थी। साल 2014 लोक सभा चुनाव की बात करें तो, उस दौरान प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार होते हुये भी मात्र 5 सीट ही जीत पायी थी।  

अखिलेश यादव ने अपने बयान में ये भी कहा कि “बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश में आसान काम के नाम पर हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार जैसी चीजें ही पनपी है। इनवेस्टर समिट के दौरान देशी पिस्तौल का निर्माण और उसकी आपूर्ति के लिये समझौते पर साइन किया जाता है, तो क्या हम इसे स्किल डेवलपमेंट के नाम पर जुर्म को बढ़ावा देना नहीं कह सकते है? इनवेस्टर को सुरक्षा और सुविधा प्रदान करने के जगह पर, सरकार लूट और फिरौती जैसी चीजों को बढ़ावा देने की कोशिश में लगी है। 

समाजवादी पार्टी के मुखिया ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि, बीजेपी शासनकाल में प्रदेश में भ्रष्टाचार बहुत तेजी से पनपी है।  

अखिलेश ने सवाल पूछते हुये कहा कि, मुख्यमंत्री को कुछ दिख क्यों नहीं रहा है उनके नाक के नीचे ही सबकुछ हो रहा है? या फिर इसमें ये भी हो सकता है कि उच्च स्तर के लोग भी शामिल हो? मुख्यमंत्री कहीं भूल तो नहीं गये है कि उन्होंने कहा था कि उनके सरकार में जुर्म और भ्रष्टाचार जैसी चीजों के लिए कोई जगह नहीं है। 

अखिलेश यादव के 2024 लोक सभा चुनाव में 80 सीटों पर जीत दर्ज करने कि बात पर, बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव कहते है कि “80 सीट जीतने की बात रहने दीजिये, अगर अखिलेश जी सिर्फ वाराणसी लोक सभा सीट से चुनाव लड़कर सांसद बन जाते हैं तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और राज्य सभा प्रतिनीधि से इस्तीफा दे दूंगा।”

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles

पानीपत सामूहिक बलात्कार कांड की SIT करेगी जांच

नई दिल्ली। हरियाणा के पानीपत में नकाबपोश हथियारबंद गिरोह के चार लोगों द्वारा तीन...