Subscribe for notification

प्रयागराज: बीए की छात्रा के साथ गैंगरेप का आरोपी बीजेपी नेता गिरफ़्तार

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में एक बीए छात्रा से बलात्कार के मामले में शनिवार 3 अक्तूबर को एक भाजपा नेता डॉ. श्याम नारायण द्विवेदी को गिरफ़्तार किया गया है। इसी मामले में दूसरे आरोपी अनिल द्विवेदी को भी गिरफ़्तार किया गया, जो कि पेश से डॉक्टर है।

बता दें कि रेप के मामले में पीड़ित छात्रा ने प्रयागराज के कर्नलगंज थाने में एफआईआर दर्ज़ करवाया था।

करीब 15 दिन पहले बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा ने भाजपा नेता डॉ. श्याम प्रकाश द्विवेदी और उसके साथी डॉ. अनिल द्विवेदी पर कई बार पिस्टल की नोक पर उसके साथ गैंगरेप करने का आरोप लगाया था। पीड़िता की शिकायत पर कर्नलगंज थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपी भाजपा नेता और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी।

इस मामले में प्रयागराज पुलिस ने पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराने के बाद 164 का बयान दर्ज कराया और सह आरोपी डॉ. अनिल द्विवेदी को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया। लेकिन नामजद रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद पुलिस अभी तक रसूखदार बीजेपी नेता डॉ. श्याम प्रकाश द्विवेदी को गिरफ्तार करने से बच रही थी। इसके खिलाफ़ प्रयागराज में विपक्षी दलों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए सुभाष चौराहे पर पोस्टर लगाने की भी कार्रवाई की थी।

इधर, हाथरस और बलरामपुर केस में बवाल होने के बाद प्रयागराज पुलिस पर आरोपित भाजपा नेता को गिरफ़्तार करने का दबाव बढ़ गया था। इसी का नतीजा है कि लड़की के बयान और मेडकिल जांच के 15 दिन बाद ही सही पर प्रयागराज पुलिस को आरोपी बीजेपी नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी को गिरफ्तार करना पड़ा।

वहीं एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक, गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ पुलिस जल्द विवेचना पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी, ताकि साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जा सके।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

This post was last modified on October 5, 2020 9:59 am

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by