Wednesday, October 20, 2021

Add News

जंतर-मंतर पर मुस्लिम विरोधी नारा लगाने वालों में शामिल एक और शख्स गिरफ्तार

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

जंतर-मंतर पर आठ अगस्त को मुस्लिम जनसंहार के नारे लगाये जाने के मामले में एक अन्य आरोपी को कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान उत्तम उपाध्याय के रूप में हुई है। पुलिस पूरे प्रकरण को लेकर उससे पूछताछ कर रही है। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि आज उसकी अग्रिम जमानत पर भी सुनवाई होनी है। आरोपी उत्तम उपाध्याय के वकील आशीष जोगी ने बताया है कि उनका मुवक्किल मिर्गी के दौरे के चलते बाईपोलर डिस्ऑर्डर से पीड़ित है। कोई भी व्यक्ति अपने होशोहवाश में ऐसी चीजें नहीं कहेगा। 2019 में उसका एम्स के डॉक्टरों  द्वारा इलाज किया गया था। 

बता दें कि डांस टीचर से नफ़रत समूह का नेता बना उत्तम उपाध्याय ग़ाज़ियाबाद की झंडापुर कॉलोनी का रहने वाला है। उत्तम का बड़ा भाई अनुज बताता है कि उसका भाई कम उम्र से ही आरएसएस की शाखाओं में जाता रहा है। एक बार वो बजरंग दल के कैम्प में भी गया था। और वो भाजपा के किसान मोर्चा का जोनल डिप्टी प्रेसीडेंट रह चुका है। जबकि उसका भाई स्थानीय भाजपा सदस्य है। 

 अनुज कुमार ने बताया कि – ” उसके व्यवहार में ये उग्रता व आक्रामकता पिछले दो वर्षों में आयी है जब से उसने डासना मंदिर के पुजारी नरसिंहानंद सरस्वती, पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ और पिंकी चौधरी का अनुसरण करना शुरु किया”। 

अनुज कुमार कहते हैं कि कुछ वर्षों पहले एक दुर्घटना में एक गाय की मौत हो गयी थी। कालोनी वालों ने उसे  दूर फेंक दिया था। जब उत्तम को इसकी भनक लगी तो उसने लोकल पुलिस की मदद से गाय को खोदकर गढ़वा दिया था। उत्तम का मानना है कि मुस्लिम जहां संख्या में कम हैं वहां तो वो भाईचारा और सांप्रदायिक सौहार्द्र की बात करते हैं और जहाँ पर संख्या में अधिक हैं वहां वो डोमिनेट करने का प्रयास करते हैं। 

बता दें कि भाजपा नेता अश्वनी उपाध्याय के नेतृत्व में रविवार 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया गया था। इसके लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से अनुमति नहीं दी गई थी। बावजूद इसके यह आयोजन किया गया था। इसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया था। इस प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें मुस्लिम समुदाय के जनसंहार के नारे लगाये गये थे।

वॉयरल वीडियो के आधर पर कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज़ की थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 9 अगस्त की रात कार्यक्रम के आयोजक अश्वनी उपाध्याय सहित छह लोगों को पूछताछ के लिये बुलाया था। उनसे पूछताछ के बाद सभी छह आरोपितों की 10 अगस्त को गिरफ्तारी हुई थी। जबकि हिन्दू आर्मी के अध्यक्ष सुशील तिवारी को पुलिस ने बीते शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार देर रात एक गुप्त सूचना पर पुलिस ने सुशील तिवारी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उत्तम उपाध्याय की गिरफ्तारी हुई है। पूरे मामले में अभी तक कुल आठ आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि कुछ अन्य आरोपितों की तलाश चल रही है।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

एनकाउंटर करते-करते अपराधियों की जमात में तब्दील हो गयी है यूपी की पुलिस

"आगरा में पहले साठ-गांठ कर थाने के मालखाने से 25 लाख की चोरी कराई गई फिर सच छिपाने के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -