Wednesday, January 19, 2022

Add News

पंजाब में बड़ी बातें करने से पूर्व केजरीवाल दिल्ली की महिलाओं के साथ धोखे का जवाब दें – चौधरी अनिल कुमार

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल पंजाब में चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं। आज उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ‘नकली केजरीवाल’ बताया और पंजाब की जनता से तमाम हवा हवाई वायदे किये। पंजाब में उनके हवा हवाई वायदे के बरअक्श दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने दिल्ली में वायु प्रदूषण, डेंगू, कोविड, गंदा पानी जैसे तमाम समस्याओं के बीच छोड़ दिल्ली के मुखिया अरविन्द केजरीवाल सहित मंत्रिमंडल के तमाम मंत्रियों को दिल्ली से बाहर चुनावी दौरे करने पर आपत्ति जताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री पंजाब के दौरे पर है, वहीं अन्य मंत्री विधायक गोवा, उत्तराखंड चुनावी दौरे पर है।

चौधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल द्वारा पंजाब में हर महिला के खाते में 1,000 रुपये डालने की घोषणा को चुनावी जुमला बताया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को 10 गारंटी दिए थे जिनमें से एक भी पूरा किया नहीं, कुछ ऐसे भी गारंटी है जिसे निभाने से अब मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को पंजाब में वोट लेने के बाद 1000 रुपये देने की बात करने से पहले दिल्ली में इसे लागू करना चाहिए था। 

चौधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल को महिला विरोधी बताते हुए कहा कि दिल्ली की महिलाओं ने तीन बार वोट देकर केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया फिर भी दिल्ली के कैबिनेट में एक भी महिला मंत्री को स्थान नहीं दिया गया। कांग्रेस सरकार द्वारा बच्चियों के लिए चलाया जा रहा लाडली योजना को पूरी तरह से पंगु बना दिया गया है। केजरीवाल के नशे की राजधानी बनाने वाले शराब नीति को लेकर दिल्ली की महिलायें सड़क पर है, ऐसे में पंजाब जाकर बड़ी-बड़ी बातें करने से पहले केजरीवाल दिल्ली की महिलाओं को उनके साथ किए धोखे का जवाब दें। दिल्ली में रोजाना लगभग 06 बलात्कार हो रहे है, ऐसे में दिल्ली की महिलाओं की  सुरक्षा को लेकर प्रयास करने की जगह, अन्य राज्यों में टूर करना बताता है कि केजरीवाल को केवल चुनाव से लेना देना है, वोट लेने के बाद वह पार्टी विस्तार में लग जाते है।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल पंजाब जाकर दिल्ली मॉडल का जिक्र करते है, लेकिन यह नहीं बताते कि कांग्रेस सरकार में सामाजिक सुरक्षा से जुड़े पेंशन योजनाओं में एक भी नया लाभार्थी क्यों नहीं जोड़ सके, विधवा पेंशन योजना में नए लाभार्थी का नाम जुड़ना बंद है। कांग्रेस ने जिनके पेंशन बनाए उनको समय से पेंशन नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व केजरीवाल ने दिल्ली की महिलाओं को फ्री मेट्रो सफर का वादा किया था जिसे नहीं निभाया, दिल्ली की महिलाओं के साथ धोखा किया है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

चुनाव सुधार: ज्यों-ज्यों दवा दिया मर्ज बढ़ता ही गया

भारत में चुनाव सुधारों की चर्चा 90 के दशक के प्रारंभ में शुरू हुई थी। उस समय बैलेट पेपर...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -