Tuesday, October 26, 2021

Add News

कांग्रेस ने तेज की संगठन को रवां करने की मुहिम, प्रियंका ने प्रभारियों को 20 दिनों तक जिलों में रुकने का दिया निर्देश

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

कांग्रेस ने दो साल बाद यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है। इसके लिए संगठन को मजबूत बनाने की तैयारियां शुरू की जा रही हैं। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश के सभी जिलों में प्रभारियों से बीस दिन का प्रवास करने को कहा है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी- (उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, संगठन मंत्री) की बैठक हुई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में हुई बैठक को महासचिव प्रियंका गांधी ने इंटरनेट के माध्यम से लाइव संबोधित किया। उन्होंने पदाधिकारियों को संगठन को मजबूत बनाने का निर्देश दिया।

प्रियंका गांधी ने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में 20 दिन तक प्रवास करेंगे और इस दौरान वह संगठन को मजबूत बनाने का काम करेंगे।आगामी 3 जनवरी से प्रदेश पदाधिकारी अपने प्रभार वाले जिलों या क्षेत्र में रह कर संगठन के निर्माण में सहयोग करेंगे। प्रियंका गांधी ने सभी प्रदेश पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा कि उन्हें पूरे मनोयोग से संगठन को समयबद्ध तरीके से मजबूत बनाना है। सभी पदाधिकरियों की पहली जिम्मेदारी संगठन का निर्माण करना है। इसके लिए उन्हें अपने-अपने प्रभार वाले जनपदों में रहकर काम करना होगा।

बैठक में संगठन सृजन अभियान के तहत अभी तक ब्लाकों का गठन पूर्ण हो चुका है और न्याय पंचायत स्तर तक संगठन को और अधिक तेजी लाते हुए गठन का कार्य पूरा करना है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रत्येक पदाधिकारियों को एक-एक जिले की कमान सौंपी गई है, जिन्हें उस जनपद में रहकर संगठन को तैयार करने और गतिशील बनाने के लिए जुटना है। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी यूपी के सचिव-सहप्रभारी जुबेर खान, धीरज गुर्जर, सचिन नाईक, बाजीराव खाड़े और रोहित चैधरी समेत सभी पदाधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बैठक के दूसरे सत्र में प्रदेश कांग्रेस के जिला एवं शहर अध्यक्षों की बैठक हुई। इसमें आगामी 28 दिसंबर को ‘कांग्रेस स्थापना दिवस’ को जिलों-जिलों में व्यापक पैमाने पर मनाए जाने और ‘कांग्रेस संदेश पदयात्रा’ निकाले जाने का निर्देश प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस स्थापना दिवस 28 दिसंबर से लेकर 30 दिसंबर तक जिला एवं शहर इकाइयों द्वारा ‘कांग्रेस संदेश पदयात्रा’ निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ इस कार्यक्रम को अपने-अपने जिलों में करना है।

दूसरे सत्र की बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी जिला एवं शहर अध्यक्षगण मौजूद रहे। बैठक के आखिर में शोक प्रस्ताव पारित किया गया। वरिष्ठतम नेता, कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, यूपी के पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा के आकस्मिक निधन पर दो मिनट मौन रहकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

क्या स्टेन स्वामी के बाद सत्ता अब गौतम नवलखा को चाहती है मौत के घाट उतारना?

मीडिया के अनुसार अब 70 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौतम नवलखा को नवी मुंबई के तलोजा जेल के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -