Subscribe for notification

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क लखनऊ भेजा, 47 लाख लोगों तक राशन-खाना पहुँचाने का पार्टी का दावा

लखनऊ। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क लखनऊ भेजा है। साथ ही पार्टी ने सूबे में अब तक 47 लाख लोगों तक राशन और खाना पहुँचाने का दावा किया है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी प्रेस नोट में मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भेजा है। इसके पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भेज चुकी हैं। आज लखनऊ में उन्होंने एक लाख मास्क भेजा है। कल से कांग्रेस के सिपाही इसका वितरण करेंगे।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में काफी सक्रिय रही हैं। उनके देखरेख में कई व्हाट्सएप ग्रुप संचालित हो रहे हैं जिनके माध्यम लोगों की मदद हो रही है।

ललन कुमार ने बताया कि लोगों की मदद के लिए लखनऊ, गाज़ियाबाद, हापुड़, आगरा, फतेहपुर, लखीमपुर, इलाहाबाद, समेत 17 जिलों में रसोईघर चलाया जा रहा है। साथ ही साथ हर जिले में जरूरतमंदों को राशन भी बांटा जा रहा है। प्रदेश में करीब 47 लाख लोगों को राशन और खाना पहुंचाया गया है। उत्तर प्रदेश के बाहर 4 लाख अपने प्रवासी मजदूरों और जरूरतमन्दों की मदद की गई है।

इसके पहले पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को निर्देशित कर उनको प्रवासी मज़दूरों के रेलवे किराए का भुगतान करने को कहा था। इस सिलसिले में कल ही प्रियंका गांधी ने रायबरेली और अमेठी के डीएम से बाहर से आए ऐसे मज़दूरों की सूची माँगी थी जिससे उनके किराए का भुगतान किया जा सके। इसके साथ ही अपने ट्वीट पर उन्होंने दोनों ज़िलों के दो-दो फ़ोन नंबर भी दिए थे जिन पर टिकट का फ़ोटो और पता भेजने पर मज़दूरों को पैसे का भुगतान किया जा सकता था।

इसी के साथ कुछ वीडियो भी जारी किए गए हैं जिनमें कांग्रेस द्वारा मज़दूरों के टिकटों का भुगतान करते दिखाया गया है।

This post was last modified on May 8, 2020 3:14 pm

Share
Published by
Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi