Subscribe for notification

पाटलिपुत्र की जंग: CPI-ML ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, युवा प्रत्याशियों को तरजीह

पटना। महागठबंधन में अपने खाते की 19 सीटों पर भाकपा-माले ने आज अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। इस काम को पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से किया गया है। पार्टी महाचिव दीपंकर भट्टाचार्य के नेतृत्व में हुए इस संवाददाता सम्मेलन में राज्य सचिव कुणाल, खेग्रामस के महासचिव धीरेंद्र झा, अखिल भारतीय किसान महासभा के महासचिव राजाराम सिंह और वरिष्ठ नेता केडी यादव भी उपस्थित थे।

तीनों निवर्तमान विधायक महबूब आलम, सुदामा प्रसाद और सत्येदव राम को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। महबूब आलम निवर्तमान विधानसभा में भाकपा-माले विधायक दल के नेता रहे हैं। वे बलरामपुर से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।  सुदामा प्रसाद अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं तथा सत्यदेव राम अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष हैं।

नए चेहरों में पार्टी ने पालीगंज से आइसा के वर्तमान महासचिव व जेएनयूएसयू के पूर्व महासचिव संदीप सौरभ, डुमरांव से इनौस के ही राज्य अध्यक्ष व युवाओं के लोकप्रिय नेता अजीत कुमार सिंह और मुजफ्फरपुर के औराई से इंसाफ मंच के राज्य उपाध्यक्ष आफताब आलम को उम्मीदवार बनाया है। भोजपुर के अगिआंव (सु.) से इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भोजपुर में शिक्षा आंदोलन के चर्चित नेता मनोज मंजिल, आरा से इंसाफ मंच के राज्य सचिव कयामुद्दीन अंसारी और काराकाट से पूर्व विधायक व अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण सिंह उम्मीदवार होंगे।

मगध क्षेत्र में अरवल से जहानाबाद-अरवल के लोकप्रिय नेता महानंद प्रसाद, फुलवारी शरीफ (सु.) से खेग्रामस के बिहार राज्य सचिव व  गोपाल रविदास और घोषी से ऐक्टू के राज्य उपाध्यक्ष रामबली सिंह यादव पार्टी प्रत्याशी बनाए गए हैं।

पटना के दीघा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने ऐपवा की राज्य सचिव, आशा कार्यकर्ता संघ (गोपगुट) की प्रदेश अध्यक्ष व स्कीम वर्करों के फेडरेशन की राष्ट्रीय संयोजक शशि यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। हाल के दिनों में और खासकर कोविड काल में शशि यादव आशा कार्यकर्ताओं की मुखर आवाज बनकर उभरी हैं।

सिवान के जीरादेई से इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरजीत कुशवाहा और दुरौंदा से सिवान के लोकप्रिय नेता व मजदूर-किसानों की मुखर आवाज अमरनाथ यादव को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। सिकटा से चंपारन जोन के  माले नेता व खेग्रामस के बिहार राज्य अध्यक्ष वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता पार्टी के प्रत्याशी होंगे। जबकि भोरे (सु.) सीट से पार्टी के युवा नेता जितेन्द्र पासवान चुनाव लड़ेंगे।समस्तीपुर के कल्याणपुर (सु.) से युवा नेता रंजीत राम और वारिसनगर से माले के लोकप्रिय नेता फूलबाबू सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

भाकपा माले उम्मीदवारों के नाम-

पहला चरण

पालीगंज- संदीप सौरभ

आरा- कयामुद्दीन अंसारी

अंगिआव – मनोज मंजिल।

तरारी- सुदामा प्रसाद

डुमरांव- अजित कुमार सिंह

काराकाट-अरुण सिंह

अरवल- महानंद प्रसाद

घोषी- रामबली सिंह यादव

दूसरा चरण

भोरे- जितेंद्र पासवान

जीरादेई- अमरजीत कुशवाहा

दरौली- सत्यदेव राम

दरौंदा- अमरनाथ यादव

दीघा- शशि यादव

फुलवारी- गोपाल रविदास

तीसरा चरण

सिकटा- वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता

औराई- आफताब आलम

बलरामपुर- महबूब आलम

कल्याणपुर- रंजीत राम

वारिस नगर – फूलबाबू सिंह

This post was last modified on October 5, 2020 5:49 pm

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by