त्रिपुरा: माले राज्य सचिव के घर पर बीजेपी समर्थित गुंडों का हमला

पटना। सीपीआई-एमएल पोलित ब्यूरो की पटना में हुई बैठक में केंद्रीय समिति के सदस्य और त्रिपुरा में पार्टी के सचिव कामरेड पार्थ कर्मकार पर भाजपा समर्थित गुंडों द्वारा हमला किए जाने की तीव्र भर्त्सना की गयी है। यह घटना कर्मकार के उदयपुर, त्रिपुरा के निवास पर 15 नवंबर की सुबह कोई साढ़े आठ बजे घटी जब भाजपा समर्थित तक़रीबन दो दर्जन असामाजिक तत्वों ने कामरेड पार्थ कर्मकार के घर पर तोड़फोड़ करने का प्रयास किया।

पार्टी का कहना है कि उन्होंने कामरेड पार्थ को जान से मार डालने की धमकियाँ दीं और अभद्र गालियां देते हुए भाजपा के विरुद्ध प्रचार को तत्काल रोक देने के लिए कहा। हमलावरों ने उन्हें घर अथवा बाहर कहीं भी जनसभा करने के विरुद्ध भी चेताया। गुंडों ने न सिर्फ़ उनके घर की चारदीवारी लांघकर भीतर घुसने का प्रयास किया बल्कि कामरेड पार्थ के बचाव में इकट्ठे हुए पड़ोसियों को भी बलपूर्वक धमकाया।

गौरतलब है कि त्रिपुरा स्थित उदयपुर में सीपीआई-माले के कार्यालय और एक विरोधपूर्ण धरना-प्रदर्शन पर इससे पहले भी दो बार भाजपा के गुंडों द्वारा हमला करने के प्रयास किए जा चुके हैं।

ये हमले राज्य में भाजपा के बढ़ते हुए आतंकराज की ओर स्पष्ट संकेत करते हैं। माले ने इस घटनाक्रम में राज्य सरकार और स्थानीय पुलिस की भूमिका की आशंका जाहिर की है। इसके साथ ही उसने कामरेड पार्थ कर्मकार के आवास पर हमला करने वाले और उन्हें जान से मारने वाली धमकी देने वाले गुंडों की फ़ौरन गिरफ्तारी और कानूनी करवाई की मांग की है।

(प्रेस विज्ञप्ति पर आधारित।)

This post was last modified on November 16, 2020 9:33 pm

Share
%%footer%%