सुकमा में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलीबारी की, चार की मौत, चार गंभीर

छत्तीसगढ़ के सुकमा स्थित सीआरपीएफ के लिंगलपल्ली कैंप में एक जवान ने अपने साथी जवानों पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है। फायरिंग में चार जवानों की मौत हुई है, जबकि चार जवान घायल हुए हैं। नजदीकी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पांच जवानों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। इनमें दो की हालत गंभीर थी, जिनका इलाज के दौरान मौत हो गई।

फायरिंग करने वाले जवान का नाम रितेश रंजन है। उसे सीआरपीएफ कैंप में कस्टडी में ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी जवान रितेश ने विवाद के बाद गोली चलाया है। मगर अधिकारियों की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

वहीं, अब घटना स्थल पर बस्तर आईजी जा रहे हैं। सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटना रात करीब तीन बजकर 25 मिनट की है। फायरिंग की घटना के बाद सीआरपीएफ की तरफ से स्थानीय पुलिस को जानकारी दी गई। गोलीबारी में सात जवानों को गोली लगी थी। दो जवानों की मौत मौके पर ही हो गई। अस्पताल में इलाज के दौरान दो जवानों की मौत हुई है। तीन जवानों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके रायपुर ले जाया गया है ।

हालांकि अभी तक घटना के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। सीआरपीएफ के 50वीं बटालियन का यह कैंप लिंगलपल्ली में है। यह इलाका नक्सल प्रभावित है। और नक्सलियों से निपटने के लिए सीआरपीएफ की पचासवीं बटालियन के जवान तैनात थे।

Janchowk
Published by
Janchowk