Monday, April 15, 2024

बीजेपी के बड़बोले नेता तेजिंदर बग्गा के ख़िलाफ़ छत्तीसगढ़ में एफआईआर

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजिंदर बग्गा के खिलाफ कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज कराई है। बग्गा पर आरोप लगाया गया है कि इन्होनें पूर्व PM स्व. राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करके सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम किया।

छत्तीसगढ़ में युवा कांग्रेस के कांकेर जिला अध्यक्ष पंकज वाधवानी द्वारा दायर एक शिकायत पर कांकेर के भानुप्रतापुर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 153-A, 505 और 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

बात दें कि इस महीने ही रायपुर के सिविल लाइंस थाने में पुलिस ने छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक पाढ़ी ने पुलिस में शिकायत की थी कि पात्रा ने 10 मई को ट्वीट कर दो पूर्व प्रधानमंत्रियों पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और वर्ष 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे और बोफोर्स घोटाले को लेकर झूठा आरोप लगाया था।

क्या है पूरा मामला।

दरअसल 11 मई को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने राजीव गांधी को 3000 सिखों का हत्यारा बताया था। पात्रा के इस ट्वीट के बाद तेजिंदर बग्गा ने संबित पात्रा को टैग करते हुए ट्वीट किया, “मैं आपसे सहमत नहीं हूं। आपने जो आंकड़ा ( 3000 ) बताया है ये आधिकारिक है। जबकि गैर आधिकारिक आंकड़ा यह है कि राजीव गाँधी 3 नहीं बल्कि 5 हजार सिखों के हत्यारे हैं”। 

तेजिंदर बग्गा के इसी ट्वीट को लेकर युवा कांग्रेस ने कांग्रेस शासित राज्य में 13 दिन बाद एफआईआर दर्ज कराई है।

(कांकेर से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

हरियाणा की जमीनी पड़ताल-2: पंचायती राज नहीं अब कंपनी राज! 

यमुनानगर (हरियाणा)। सोढ़ौरा ब्लॉक हेडक्वार्टर पर पच्चीस से ज्यादा चार चक्का वाली गाड़ियां खड़ी...

Related Articles

हरियाणा की जमीनी पड़ताल-2: पंचायती राज नहीं अब कंपनी राज! 

यमुनानगर (हरियाणा)। सोढ़ौरा ब्लॉक हेडक्वार्टर पर पच्चीस से ज्यादा चार चक्का वाली गाड़ियां खड़ी...