जेल में बंद जीएन साईबाबा कोरोना संक्रमित

नागपुर केंद्रीय कारागार में पहले ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 90 प्रतिशत विकलांग और व्हीलचेयर पर बैठने को मजबूर दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। यह जानकारी जेल अधीक्षक अनूप कुमरे ने आज शनिवार को देते हुए बताया कि साईबाबा के साथ जेल के तीन अन्य कैदी भी संक्रमित पाए गए हैं। जेल अधीक्षक ने कहा है कि जीएन साईबाबा कल कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। उन्हें सीटी स्कैन एवं अन्य जांच के लिए ले जाया जाएगा, जिसके बाद चिकित्सक तय करेंगे कि उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में आगे की चिकित्सा के लिए भेजा जाए अथवा नहीं।

इससे पहले इस सप्ताह की शुरुआत में ही गैंगस्टर अरुण गवली और नागपुर जेल के चार अन्य कैदियों में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी।

बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली की एक अदालत ने साल 2017 में दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा और चार अन्य लोगों को माओवादियों से संपर्क रखने और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए सजा सुनाई थी। वो तब से जेल में बंद हैं और लगातार कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। वो 90 प्रतिशत विकलांग हैं, बावजूद इसके उनकी मेडिकल पैरोल की याचिका लगातार खारिज कर दी गई है। इससे पहले पिछले साल जीएन साइबाबा की पत्नी ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया था कि उनके पति को ज़रूरी दवाइयां भी जेल प्रशासन द्वारा नहीं दी जा रही हैं।

Janchowk
Published by
Janchowk