Thursday, October 28, 2021

Add News

जेएनयू छात्रसंघ के चारों पदों पर लेफ्ट की जीत पक्की, सभी सीटों पर भारी बढ़त

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली। जेएनयू छात्रसंघ के चुनावों में लेफ्ट ने सभी सीटों पर अच्छी खासी बढ़त बना ली है। वोटों की गिनती का सिलसिला जारी है। और ताजा आंकड़ा मिलने तक 3000 वोटों की गिनती हो चुकी थी। जिसमें अध्यक्ष से लेकर संयुक्त सचिव तक चारों पदों पर लेफ्ट के प्रत्याशियों ने क्रमश: 700, 1427, 704 और 1202 वोटों की बढ़त बना ली है।

अध्यक्ष पद की प्रत्याशी आइषी घोष को 1363 वोट मिले हैं। जबकि इसी पद के लिए बापसा के प्रत्याशी जितेंद्र सुना को 663 मत हासिल हुए हैं। तीसरे नंबर पर विद्यार्थी परिषद के मनीष जांगिड़ हैं जिन्हें 478 वोट मिले हैं। एनएसयूआई के प्रशांत कुमार को 412 मत हासिल हुए हैं। जबकि सीआरजेडी की प्रियंका भारती को अभी केवल 61 वोट हासिल हुआ है। चुनाव में भगवा पहन कर घूमने वाले सबसे चर्चित प्रत्याशी राघवेंद्र मिश्रा को छात्रों ने बिल्कुल खारिज कर दिया है। स्वतंत्र रूप से खड़े मिश्रा को महज 17 मतों से संतोष करना पड़ा है। इसके अलावा नोटा पर 53 वोट पड़े हैं।

उपाध्यक्ष के लिए लेफ्ट के प्रत्याशी साकेत मून को 2011 मत हासिल हुए हैं। दूसरे नंबर पर विद्यार्थी परिषद की प्रत्याशी श्रुति अग्निहोत्री चल रही हैं जिन्हें 584 मत हासिल हुए हैं। सीआरजेडी के प्रत्याशी रिषिराज यादव को 118 मत मिले हैं। नोटा पर यहां भी 294 मत पड़े हैं।

महासचिव पद पर लेफ्ट के प्रत्याशी सतीश चंद्र यादव बढ़त बनाए हुए हैं। उन्हें 1443 मत मिले हैं जबकि दूसरे नंबर बापसा के वसीम आरएस हैं उन्हें 739 मत मिले हैं। इस पद पर विद्यार्थी परिषद की तरफ से खड़े सबारीश पीए को 597 वोट हासिल हुए हैं। इस पद पर नोटा के खाते में 270 मत गिरे हैं।

संयुक्त सचिव पद पर भी लेफ्ट ने अच्छी खासी बढ़त बना ली है। लेफ्ट के प्रत्याशी मोहम्मद दानिश को 1904 मत हासिल हुए हैं। दूसरे नंबर पर विद्यार्थी परिषद के सुमंत कुमार साहू हैं जिन्हें 702 मत हासिल हुए हैं। नोटा पर यहां 391 मत पड़ा है। जो चारों पदों में सबसे ज्यादा है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर यूपी मांगे रोजगार अभियान के तहत रोजगार अधिकार सम्मेलन संपन्न!

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश छात्र युवा रोजगार अधिकार मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे यूपी मांगे रोजगार अभियान के तहत आज...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -