Monday, April 15, 2024

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का निजी सचिव यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निजी सहायक ओपी गुप्ता को बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात पुलिस ने उनके निवास से गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ओपी गुप्ता को पुलिस ने देर रात डेढ़ बजे के करीब हिरासत में लिया। उनके विरुद्ध एक नाबालिग युवती द्वारा यौन प्रताड़ना का मामला महिला थाने में दर्ज किए जाने के बाद यह गिरफ्तारी की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री के निजी सहायक ओपी गुप्ता के विरुद्ध यौन प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है।

एक खबर के अनुसार रायपुर पुलिस ने राजनांदगाँव ज़िले की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी की शिकायत पर साढ़े आठ बजे के करीब महिला थाने में FIR दर्ज की गयी है। FIR क्रमांक 3/2020 में दर्ज इस मामले में पुलिस ने ओपी गुप्ता के विरुद्ध धारा 376 और 4,6 पॉस्को एक्ट की धाराएं आरोपित की हैं। उधर पीड़िता के द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के अनुसार वह इस समय 11वीं कक्षा की छात्रा है। पीड़िता के द्वारा दिये गए ब्यौरे के अनुसार जब उसके साथ पहली बार अनाचार हुआ तब वह तेरह-चौदह वर्ष की थी।

महिला थाना प्रभारी योगिता खापर्डे ने बताया कि राजनांदगांव की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग बच्ची से रेप के मामले में ओपी गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार रात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। राजेश शर्मा के माध्यम से वह ओपी गुप्ता के घर आई थी। बच्ची के पिता यह सोचकर उसे रायपुर भेज दिए कि वह रायपुर में अच्छे से पढ़ेगी। बच्ची ओपी गुप्ता के घर में ही रह कर पढ़ रही थी और काम भी करती थी। गुप्ता 2016 से लगातार बच्ची से रेप की घटना को अंजाम देता आ रहा था।

उन्होंने बताया कि ओपी गुप्ता और उसकी पत्नी कमला गुप्ता के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हुई थी। जिसके बाद पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। घर में अकेले होने का फायदा उठाकर बच्ची के साथ गलत काम कर रहा था। आरोपी ने नया रायपुर स्थित एक मकान और संतोषी नगर के एक मकान में बच्ची से रेप किया है। आरोपी के खिलाफ रेप और पास्को एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने ओमप्रकाश गुप्ता को देर रात न्यू राजेन्द्र नगर स्थित घर से गिरफ्तार किया है।

(रायपुर से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

हरियाणा की जमीनी पड़ताल-2: पंचायती राज नहीं अब कंपनी राज! 

यमुनानगर (हरियाणा)। सोढ़ौरा ब्लॉक हेडक्वार्टर पर पच्चीस से ज्यादा चार चक्का वाली गाड़ियां खड़ी...

Related Articles

हरियाणा की जमीनी पड़ताल-2: पंचायती राज नहीं अब कंपनी राज! 

यमुनानगर (हरियाणा)। सोढ़ौरा ब्लॉक हेडक्वार्टर पर पच्चीस से ज्यादा चार चक्का वाली गाड़ियां खड़ी...