कृषि क़ानून के ख़िलाफ़ ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कहा- देश किसानों के साथ

0
165

तीन केंद्रीय कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़त में और दिल्ली और दिल्ली की सीमा पर 8 महीने से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर पार्लियामेंट पहुंचे। ट्रैक्टर पर उनके साथ कई अन्य कांग्रेस सांसद भी मौजूद थे।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुये पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा – “मैं सभी किसानों को बताना चाहता हूं कि पूरा देश आपके साथ खड़ा है।

हम इन कानूनों का विरोध करते हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सरकार इन कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर हो। हम किसानों के साथ खड़े हैं, हम उनकी मदद करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा सरकार इन कानूनों को वापस ले।”

वहीं दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला व राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास वी बी समेत कई कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किये जाने के बाद कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला ने कहा है – “हम गिरफ्तारियों से डरने वाले नहीं हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में ये संघर्ष जारी रहेगा।

काले बिलों के विरोध में आज राहुल जी ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचे हैं। अब लड़ाई किसान के अधिकारों की है, तो तरीके भी वही होंगे। कांग्रेस अंतिम सांस तक किसान के अधिकारों के लिए लड़ती रहेगी। हम किसान के लिए लड़ेंगे, डरेंगे नहीं”।