ज़रूरी ख़बर

निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए निकाली जाएगी नदी अधिकार यात्रा: प्रियंका गांधी

दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रस पार्टी निषाद समाज के अधिकारों के लिए नदी अधिकार यात्रा निकालेगी। कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार बालू माफिया और बड़ी कंपनियों द्वारा किए जा रहे अवैध खनन की जांच करे। साथ ही सरकार श्वेत पत्र जारी कर बताए कि किन नदियों में अवैध खनन हो रहा है।

कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रयागराज के बसवार गांव में हुए पुलिसिया उत्पीड़न को लेकर ट्वीट किया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों महासचिव प्रियंका गांधी बसवार दौरे पर आईं थीं। वहां उन्होंने निषाद समाज के लोगों का दुःख दर्द साझा किया। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि नदी के असली दावेदार एवं रक्षक निषाद समुदाय के लोग हैं। बंसवार, प्रयागराज में उप्र पुलिस के उत्पीड़न के विरुद्ध और निषाद समाज के अधिकारों के लिए हम लड़ेंगे।

उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि जिन निषाद परिवारों की नाव तोड़ी गई हैं, सबको संयुक्त रूप से 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद पार्टी करेगी। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस जन निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए नदी अधिकार यात्रा निकालेंगे। प्रियंका गांधी ने कहा कि नदी के संसाधनों पर प्राथमिक हक निषादों का है। उन्होंने बालू खनन के लिए निषादराज कोऑपरेटिव सोसायटी के गठन की मांग भी की।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट के अंत में लिखा है कि सरकार बालू माफिया और बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा किए जा रहे अवैध खनन की जांच करे और श्वेत पत्र जारी कर बताए कि कहां पर किन-किन नदियों में खनन किया जा रहा है।

This post was last modified on February 23, 2021 4:24 pm

Share
Published by
%%footer%%