Sat. Dec 7th, 2019

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में आपसी गोलीबारी में आईटीबीपी के छह जवानों की मौत

1 min read
जवान को अस्पताल में ले जाते लोग।

नारायणपुर (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर से एक बड़ी खबर आ रही है। जवानों की आपसी फायरिंग में 6 जवानों की मौत हो गयी है, वहीं कुछ जवान घायल भी हुए हैं। सभी जवान आईटीबीपी के बताये जा रहे हैं। घटना आईटीबीपी के कड़ेनार कैंप की बतायी जा रही है। घटना की पुष्टि पुलिस अधिकारियों ने भी की है, फिलहाल मौके पर पुलिस टीम भी पहुंची हुई है, जहां से जवानों को बाहर निकाला जा रहा है।

ज्यादा गंभीर जवानों को रायपुर भेजने की भी पुष्टि की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पिछले दो से तीन दिनों से जवानों में मतभेद की खबर आ रही थी, आज सुबह जवानों के बीच हिंसक झड़प हो गयी, जिसमें दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी। जानकारी के मुताबिक जिस जवान ने फायरिंग की शुरुआत की थी, उसकी भी गोलीबारी में मौत हो गयी है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर Janchowk Android App
अस्पताल में भर्ती जवान।

घटना सुबह साढ़े 9 बजे की घटना है, जिसमें एक जवान ने एके 47 से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें कई जवानों की मौत हो गयी, जानकारी के मुताबिक फायरिंग की शुरुआत करने वाले जवान ने बाद में खुद को भी गोली मार ली। इधर घटना की सूचना के बाद पुलिस पार्टी मौके पर रवाना हो गयी। इस बीच जवानों को लाने के लिए हेलीकाप्टर को भी रवाना किया गया है।

गोलियां बरसाने वाला भी कांस्टेबल है, जिसका नाम मसुदुल रहमान बताया जा रहा है,  वह पश्चिम बंगाल का बताया जा रहा है। वहीं अन्य मृतकों में महेंद्र सिंह हिमाचल प्रदेश, सुरजीत सरकार पश्चिम बंगाल, दलजीत सिंह पंजाब, विश्वरूप महतो पश्चिम बंगाल और बीजेश कुमार केरला के रहने वाले बताये जा रहे हैं। वहीं उल्लास कुमार (केरला), सीतारम दुन (राजस्थान) घायल बताये जा रहे हैं।

फिलहाल दोनों घायल जवानों को रेस्क्यू करने की कोशिश की जा रही है, हालांकि खबर लिखे जाने तक अभी तक घायल जवानों को हेलीकाप्टर से बाहर नहीं निकाला जा सका है। फिलहाल पुलिस पार्टी को 45 किलोमीटर दूर कड़़ेनार कैंप रवाना कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक जवान रहमान ने अपने सर्विस AK-47 से गोलियां बरसायी हैं। हालांकि विस्तृत जानकारी का अभी भी इंतजार किया जा रहा है कि आखिर किस परिस्थिति में ये पूरी घटना हुई है। आईजी और एसपी भी कड़ेनार कैंप जा रहे हैं।

(रायपुर से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

Donate to Janchowk
प्रिय पाठक, जनचौक चलता रहे और आपको इसी तरह से खबरें मिलती रहें। इसके लिए आप से आर्थिक मदद की दरकार है। नीचे दी गयी प्रक्रिया के जरिये 100, 200 और 500 से लेकर इच्छा मुताबिक कोई भी राशि देकर इस काम को आप कर सकते हैं-संपादक।

Donate Now

Leave a Reply