Saturday, February 4, 2023

अयोध्या जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने रोका, लिया हिरासत में

Follow us:
Janchowk
Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

बाराबंकी। अयोध्या में किसानों से मिलने जा रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गौरतलब है कि अयोध्या में किसान भूमि अधिग्रहण में भेदभाव के चलते बेहद रोष में हैं और उन्होंने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्हीं किसानों से मिलने के लिए लल्लू अयोध्या जा रहे थे। लेकिन अभी बाराबंकी पहुंचे थे कि तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

लल्लू ने कहा कि उनको रोकने से किसानों के हक की लड़ाई नहीं रुकने वाली है। और कांग्रेस किसानों को न्याय दिलवाकर ही रहेगी। उन्होंने मुआवजे में सरकार पर किसानों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वहां किसी को एक बीघे का 70 लाख दिया जा रहा है तो किसी को 10 लाख भी मयस्सर नहीं है। उन्होंने सवालिया अंदाज में पूछा कि आखिर कोई सरकार इस तरह का भेदभाव कैसे कर सकती है?  

lallu

उन्होंने कहा कि योगी सरकार सूबे को पुलिस के बल पर चलाना चाहती है। लेकिन ऐसा नहीं होने पाएगा। उन्होंने ऐलानिया तौर पर कहा कि किसानों के हक के लिए लाठी भी खायेंगे और जेल भी जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को अगर समान मुआवजा नहीं दिया गया तो कांग्रेस पूरे सूबे में आंदोलन छेड़ देगी। 

lallu2

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए जाने के दौरान बाराबंकी पुलिस और कांग्रेस अध्यक्ष के बीच तीखी बहस हुई है। उन्हें बाराबंकी के चौपुला चौराहे पर हिरासत में लिया गया। 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख के बाद लंबित पांच जजों की नियुक्ति को सरकार जल्द करेगी मंजूर

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जजों की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम और मोदी सरकार के बीच...

More Articles Like This