अयोध्या जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने रोका, लिया हिरासत में

बाराबंकी। अयोध्या में किसानों से मिलने जा रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गौरतलब है कि अयोध्या में किसान भूमि अधिग्रहण में भेदभाव के चलते बेहद रोष में हैं और उन्होंने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्हीं किसानों से मिलने के लिए लल्लू अयोध्या जा रहे थे। लेकिन अभी बाराबंकी पहुंचे थे कि तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

लल्लू ने कहा कि उनको रोकने से किसानों के हक की लड़ाई नहीं रुकने वाली है। और कांग्रेस किसानों को न्याय दिलवाकर ही रहेगी। उन्होंने मुआवजे में सरकार पर किसानों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वहां किसी को एक बीघे का 70 लाख दिया जा रहा है तो किसी को 10 लाख भी मयस्सर नहीं है। उन्होंने सवालिया अंदाज में पूछा कि आखिर कोई सरकार इस तरह का भेदभाव कैसे कर सकती है?  

उन्होंने कहा कि योगी सरकार सूबे को पुलिस के बल पर चलाना चाहती है। लेकिन ऐसा नहीं होने पाएगा। उन्होंने ऐलानिया तौर पर कहा कि किसानों के हक के लिए लाठी भी खायेंगे और जेल भी जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को अगर समान मुआवजा नहीं दिया गया तो कांग्रेस पूरे सूबे में आंदोलन छेड़ देगी। 

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए जाने के दौरान बाराबंकी पुलिस और कांग्रेस अध्यक्ष के बीच तीखी बहस हुई है। उन्हें बाराबंकी के चौपुला चौराहे पर हिरासत में लिया गया। 

This post was last modified on September 3, 2020 8:06 pm

Share
%%footer%%