Sunday, May 29, 2022

महिलाओं की सुरक्षा मामले में यूपी बदहाल, अलीगढ़ में मिली नाबालिग दलित लड़की की लाश

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश में दलित लड़कियों के खिलाफ़ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा कड़ी में अलीगढ़ जिले के अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव खेवड़स में कल देर रात एक नाबालिग दलित लड़की का शव अर्द्धनग्न हालत में मिला है। परिवार के लोगों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। नाबालिग दलित लड़की पिछले दस साल से अपनी विधवा अकेली नानी के साथ रह रही थी।

परिजनों के मुताबिक 17 वर्षीय दलित लड़की रविवार दोपहर मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थी। जब देर शाम तक वो वापिस नहीं लौटी तो परिजन उसकी तलाश में निकले। जहां किशोरी का शव एक गेहूं के खेत में अर्द्धनग्न हालत में पड़ा मिला। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर अकराबाद पुलिस के साथ SSP मुनिराजजी, फॉरेंसिक टीम और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस शव उठाने के लिए आगे बढ़ी तो आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। जब पुलिस ने सख्ती की तो ग्रामीणें ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में गंगीरी कोतवाल प्रमेंद्र सिंह का सिर फट गया।

सख्ती का रास्ता छोड़ पुलिस प्रशासन मान-मनौवल के रास्ते पर वापस आई और ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जा पाई।

इस प्रकरण में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ IPC की धारा 376, 302 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। मृतका के गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात है। वहीं केस के खुलासे के लिए एसएसपी ने पांच टीमें गठित की हैं।

एसएसपी मुनिराजजी ने मीडिया को बताया कि अकराबाद क्षेत्र के खेवड़स गांव में पुलिस को सूचना मिली थी कि एक लड़की का शव खेत में पड़ा हुआ है। शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की पुष्टि होगी। जांच के लिए पांच टीमें गठित की हैं।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

- Advertisement -

Latest News

दूसरी बरसी पर विशेष: एमपी वीरेंद्र कुमार ने कभी नहीं किया विचारधारा से समझौता

केरल के सबसे बड़े मीडिया समूह मातृभूमि प्रकाशन के प्रबंध निदेशक, लोकप्रिय विधायक, सांसद और केंद्र सरकार में मंत्री...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This