Saturday, January 22, 2022

Add News

यूथ कांग्रेस ने किया संसद का घेराव, कहा- युवाओं को झूठ-जुमलों की नींद से उठाने का समय

ज़रूर पढ़े

बेरोजगारी, महंगाई और कृषि क़ानूनों के खिलाफ़ इंडियन यूथ कांग्रेस ने आज संसद घेराव कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में तमाम राज्यों के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, बिहार, दिल्ली, मध्य प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, असम, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर आदि तमाम राज्यों के हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।

‘भारत बचाओ-संसद घेराव’ कार्यक्रम की शुरुआत किसान आंदोलन में शहीद हुए अन्नदाताओं को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा, “युवा कांग्रेस अन्नदाताओं के साथ है। किसानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।”

लोकसभा में विपक्ष के नेता और पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी भारतीय युवा कांग्रेस के संसद घेराव कार्यक्रम में शामिल हुए। उनके अलावा दिग्विजय सिंह, दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन, सांसद हिबी इडेन (Hibi, Eden) भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, अल्का लांबा, कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा, सुष्मिता देवी आदि शामिल हुए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यूथ कांग्रेस की जमकर तारीफ की और संसद घेराव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “यही है राहुल गांधी की असली कांग्रेस… सत्ता रहे या न रहे संघर्ष करते रहना चाहिए, तभी देश कांग्रेस को याद रखेगा।”

भारतीय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कन्वेनर केके शास्त्री ने कहा, “आज का यह संसद घेराव युवाओं को झूठ और जुमलों की नींद से उठाने का है। जब युवा जाग जाएगा तो सत्ता में बैठे हुक्मरानों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास हो जाएगा।”

राजस्थान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गणेश घोगरा ने कहा, “आज देश में जो हालात हैं बहुत दुःख की बात है कि देश की सरकार को उससे कोई फ़र्क नही पड़ता है कि किसान मर रहे हैं, सड़कों पर हैं। युवा बेरोज़गार हैं आत्महत्या करने को मजबूर हैं। पेट्रोल-डीज़ल के दाम आसमान छू रहे हैं। युवाओं ने आज तय किया है कि देश की संसद से सवाल करेंगे।”

असम यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कमरुल इस्लाम चौधरी ने कहा, “देश आज भी नोटबंदी के दंश झेल रहा है।” पश्चिम बंगाल के जोनल कोऑर्डिनेटर ने कहा, “प्रधानमंत्री असम बंगाल कुल घूम रहे हैं, लेकिन ढाई महीने से दिल्ली के दर पे बैठे देश के अन्नदाताओं से मिलने के लिए उन्हें फुर्सत नहीं है। हम किसानों के हक़ के लिए, बेरोजगारी के खिलाफ़ युवाओं के हक़ के लिए आज संसद घेराव कर रहे हैं।”

(जनचौक के विशेष संवाददाता सुशील मानव की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

तीर-धनुष लेकर सिलगेर कैंप के सामने ग्रामीणों का आंदोलन, राज्यपाल से मिलने जा रहे 10 लोग पुलिस हिरासत में

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात करने जा रहे 10 आदिवासियों को पुलिस ने हिरासत में लिया...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -