2024 के चुनाव में फासीवादी ताकतों को निर्णायक चोट दें: स्वदेश भट्टाचार्य

Estimated read time 1 min read



पटना। भाकपा-माले की स्थापना की 56वीं वर्षगांठ पर पार्टी महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य ने सभी पार्टी सदस्यों और शुभचिंतकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम अपने महान शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं और एक समतावादी समाज के लिए खुद को फिर से समर्पित करते हैं। उन्होंने इस मौके पर देश की जनता का लोकसभा चुनाव में तानाशाही मोदी शासन के खिलाफ वोट करने का एक बार फिर आह्वान किया।

स्थापना दिवस की 56 वीं वर्षगांठ पर आज राजधानी पटना सहित सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी स्थापना दिवस मनाया गया। राज्य कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वदेश भट्टाचार्य, रामजी राय, केडी यादव, सरोज चौबे, शिवसागर शर्मा, उमेश सिंह, प्रकाश कुमार, विभा गुप्ता आदि उपस्थित हुए। वहीं विधायक दल कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कमलेश शर्मा, कुमार परवेज, पुनीत पाठक, प्रमोद यादव, शोभवन चक्रवर्ती आदि पार्टी नेता कार्यकर्ता उपस्थित हुए। पटना के विभिन्न इलाकों में भी पार्टी स्थापना दिवस मनाया गया।

पार्टी के वरिष्ठ नेता का. स्वदेश भट्टाचार्य ने इस मौके पर कहा कि हम बेहद महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों के बीच इस बार पार्टी स्थापना दिवस मना रहे हैं। इस अवसर पर हम भारत के सभी मतदाताओं से यह भी अपील करते हैं कि वे वोट देने के अपने मौलिक अधिकार का प्रयोग संवैधानिक बुनियाद और हमारे गणतंत्र के संसदीय व संघीय ढांचे को बढ़ते फासीवादी हमले से बचाने के लिए करें।

उन्होंने कहा कि अपने जन्म से ही भाकपा(माले) ने जनता के एक सच्चे लोकतंत्र में भारत का रूपांतरण और एक समतामूलक सामाजिक विन्यास की स्थापना करने के लिए निरंतर संघर्ष किया है। मोदी सरकार का तीसरी बार फिर सत्ता में आना इस क्रांतिकारी उद्देश्य की राह में विनाशकारी बाधा साबित होगा। अम्बेडकर के ही शब्दों में कहें तो यह महान विपत्ति होगी। हमें 2024 के चुनाव को फासीवादी ताकतों को निर्णायक चोट देने और तानाशाह मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने के ऐतिहासिक जनान्दोलन में तब्दील कर देना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि हम इण्डिया ब्लॉक के घटक के रूप में बिहार में चार और झारखण्ड में एक सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। कामरेड मनोज मंजिल को अन्यायपूर्ण तरीके से सजा दिये जाने के बाद अगिआंव में हो रहे उपचुनाव में भी भाग ले रहे हैं। हम अपने चुनाव अभियान में पूरी ताकत के साथ जुटे हुए हैं। इस अवसर पर माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने अपने सभी साथियों एवं माले के तमाम पार्टी सदस्यों व शुभचिंतकों को बधाई दी है।

(प्रेस विज्ञप्ति पर आधारित।)

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments