ईमानदार लोग हमारे साथ हैं और बेईमान लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के: संजय सिंह

Estimated read time 1 min read

नई दिल्ली। देश में लगातार अभिव्यक्ति की आज़ादी पर हमला हो रहा है, जो कोई सत्ताधारियों के खिलाफ बोलने की कोशिश कर रहा है, वो या तो नजरबंद है या फिर जेल में बंद है। मंगलवार को आप नेता संजय सिंह को कथित तौर पर दिल्ली की एक अदालत ने पेशी के दौरान मीडिया से बात नहीं करने का आदेश दिया है।

मंगलवार को कोर्ट में पेशी के लिए जाते वक्त संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि “ईमानदार लोग हमारे साथ हैं जबकि बेईमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं।” 

आप नेता संजय सिंह को मानसून सत्र के दौरान लोक सभा से बर्खास्त कर दिया गया था। दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को शराब नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आप सांसद संजय सिंह को पेशी के दौरान मीडिया से बात नहीं करने का निर्देश दिया और कहा कि इससे सुरक्षा संबंधी समस्या पैदा होती है।

सांसद संजय सिंह द्वारा कोर्टरूम में प्रवेश करने से पहले पत्रकारों से बात करने के बाद विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने ये आदेश जारी किया। न्यायाधीश ने मीडिया कर्मियों को भी यह निर्देश दिया कि जब उन्हें पेश किया जा रहा हो तो वे उनसे सवाल न पूछें।

न्यायाधीश ने इसे सुरक्षा संबंधी समस्या बताते हुए कहा कि “यह सुरक्षा समस्या भी पैदा करता है।”

पत्रकारों से बात करते हुए संजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “ईमानदार लोग हमारे साथ हैं जबकि बेईमान लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं।” ईडी द्वारा दायर उनकी आगे की रिमांड अर्जी पर बहस फिलहाल चल रही है।

सांसद संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने 2021-22 दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

संजय सिंह को पिछले सप्ताह दी गई 5 दिनों की ईडी हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद आज राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष एमके नागपाल के समक्ष पेश किया गया।

मामले में आरोपी व्यवसायी दिनेश अरोड़ा द्वारा संजय सिंह का नाम लिए जाने के बाद ईडी ने सिंह के आवास पर छापेमारी की थी, जो बाद में ईडी और सीबीआई दोनों मामलों में सरकारी गवाह बन गया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours