गृहमंत्री अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर जारी अफ़वाहों का किया खंडन, कहा-मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य संबंधी अफ़वाहों को ख़ारिज करते हुए कहा है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। अपने ट्विटर हैंडल से उनके स्वास्थ्य की चिंता करने वालों के लिए उन्होंने एक संदेश भी जारी किया है।

उन्होंने कहा है कि “पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं। यहाँ तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ माँगी है।”

उन्होंने आगे कहा कि “देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृहमंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की”।

गृहमंत्री ने कहा कि “हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफ़वाह स्वास्थ्य को और अधिक मज़बूत करती है। इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूँ कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़ कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे।”

आख़िर में उन्होंने कहा है कि “जिन लोगों ने ये अफ़वाह फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है।”

इसके साथ ही उनका ट्वीट समाप्त हो जाता है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर इस तरह की ख़बरें आ रही थीं कि गृहमंत्री का स्वास्थ्य ख़राब है। और कुछ जगहों पर तो उनके बोन कैंसर होने तक की आशंका ज़ाहिर की गयी थी। इस सिलसिले में पीएम मोदी के साथ बैठक की एक तस्वीर भी शेयर की जा रही थी जिसमें उनका चेहरा काफ़ी बुझा-बुझा सा दिख रहा था। लेकिन अब इस खंडन के आ जाने के बाद सारी चीजें साफ़ हो गयी हैं। और उम्मीद की जाती है कि बग़ैर सबूत के इस तरह की किसी ख़बर को आगे नहीं बढ़ाई जाएगी।

Janchowk
Published by
Janchowk