बीजेपी कर रही है ईडी का इस्तेमाल: के. कविता

बीआरएस नेता के. कविता ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ईडी का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने ये दावा किया कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और वे प्रवर्तन निदेशालय का सामना करेंगी। उन्होंने केंद्र सरकार को सीधे-सीधे निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है, क्योंकि बीजेपी तेलंगाना में बैकडोर एंट्री नहीं ले सकती थी।

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए के. कविता ने कहा, “हमने देखा है कि बीजेपी ने 9 राज्यों में बैकडोर एंट्री ली है, लेकिन वह तेलंगाना में ऐसा नहीं कर सकती है, यही कारण है कि वह अब ईडी का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन हम डरते नहीं हैं। हम प्रवर्तन निदेशालय का सामना करेंगे, हमने कुछ भी गलत नहीं किया है।”

उन्होंने ये भी कहा कि वह पूछताछ के दौरान एजेंसियों के साथ सहयोग करेगी। बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को प्रवर्तन निदेशालय ने 9 मार्च को समन भेजा था। के. कविता पूछताछ के लिए बुधवार शाम दिल्ली पहुंच गई हैं। वह 11 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगी।

के. कविता से आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की जाएगी। बताया जा रहा है कि कविता को हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई के सामने बैठाकर पूछताछ किया जाएगा, जिसे सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। ईडी पीएमएलए एक्ट के तहत कविता का बयान दर्ज करेगी।  

इससे पहले के. कविता ने कहा कि वे महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में 10 मार्च को दिल्ली में धरना देंगीं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि 18 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि 10 मार्च को होने वाले धरने में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि “मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अनुरोध करती हूं कि वे महिलाओं के आरक्षण बिल को पारित करें।”

Janchowk
Published by
Janchowk