यूपी के बुंदेलखंड में कांग्रेस के कई नेता नजरबंद, पार्टी कल निकालने वाली थी ‘गाय बचाओ, किसान बचाओ’ यात्रा

नई दिल्ली/लखनऊ। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी और बाजीराव खाड़े को झांसी में पुलिस ने नज़रबंद कर लिया है। इसके अलावा प्रदीप आदित्य जैन, राहुल राय, राहुल रिझारिया, भगवानदास कोरी समेत कांग्रेस के कई नेता भी हाउस अरेस्ट हैं।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस इलाके में कल से ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ पदयात्रा शुरू करने वाली थी। यह यात्रा ललितपुर की सुजना गौशाला से निकलकर बुन्देलखण्ड के सभी जिलों से होती हुई चित्रकूट में मंदाकिनी नदी के तट पर समाप्त होनी थी। जहां योगी सरकार की उपेक्षा के चलते मारी गई गायों की अस्थियों का विसर्जन करने की योजना थी।

लेकिन उससे पहले ही आज कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, बाजीराव खड़े, पूर्व सांसद प्रदीप जैन समेत तमाम नेताओं को नजरबंद कर दिया गया। कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि यूपी में रोज लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

पार्टी ने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या उत्तर प्रदेश में किसानों के मुद्दे उठाना गुनाह है? खुद यूपी सरकार मान चुकी है कि गौशालाओं में गायों की मृत्यु हो रही है तो क्या गोवंश को बचाने की मांग उठाना क्या गलत है? यूपी में क्या कोई आवाज नहीं उठा सकता अब?

Janchowk
Published by
Janchowk