राहुल गांधी की खम्मम रैली में उमड़ा जनसमुद्र, बीआरएस को बताया ‘बीजेपी रिश्तेदार समिति’

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को तेलंगाना के खम्मम में आयोजित जन जागरण सभा में राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) और ‘भारत राष्ट्र समिति’ (बीआरएस) पर जमकर हमला बोला। राहुल ने बीआरएस को बीजेपी की ‘बी टीम’ बताते हुए कहा कि केसीआर का ‘रिमोट कंट्रोल’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है। उन्होंने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि केसीआर ने अपनी पार्टी का नया नामकरण करते हुए बीआरएस- ‘बीजेपी रिश्तेदार समिति’ कर लिया है।

राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में मुकाबला सीधे कांग्रेस और बीजेपी की ‘बी टीम’ बीआरएस के बीच है। उन्होंने कहा कि जैसे कांग्रेस ने कर्नाटक में बीजेपी को हराया, वैसे ही तेलंगाना में उनकी बी टीम को हराएंगे। राहुल गांधी ने कहा, “दिल्ली में विपक्ष की बैठक के दौरान, हमने विपक्ष को स्पष्ट कर दिया कि यदि बीआरएस बैठक का हिस्सा है तो कांग्रेस बैठक में शामिल नहीं होगी। हम बीजेपी की बी टीम के साथ कभी समझौता नहीं कर सकते।”

गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि केसीआर और बीआरएस नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों ने उन्हें बीजेपी के सामने झुकने को मजबूर कर दिया है। दिल्ली की नई शराब नीति के सिलसिले में केसीआर की बेटी कविता से ईडी की पूछताछ शुरू होने के बाद बीआरएस प्रमुख और उनकी पार्टी बीजेपी के अधीन हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि “केसीआर नरेंद्र मोदी सरकार से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं क्योंकि केसीआर की बेटी दिल्ली शराब मामले में शामिल है। मोदी अब केसीआर सरकार पर बीजेपी को समर्थन देने का दबाव बना रहे हैं। केसीआर का रिमोट कंट्रोल अब मोदी के हाथ में है।”

राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर सोचते हैं कि वह राजा हैं और तेलंगाना उनकी रियासत है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने राज्य में किसानों, मजदूरों और पीड़ितों के सपनों को चकनाचूर कर दिया। तेलंगाना का एक ही सपना था, गरीबों, किसानों और मजदूरों का सपना। उन्होंने कहा कि बीआरएस पार्टी ने 9 साल तक इस सपने को कुचलने की कोशिश की।

आगामी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में राहुल गांधी ने बीआरएस से किसी तरह के समझौते को नकारते हुए कहा कि “तेलंगाना में कांग्रेस और भाजपा की बी टीम, बीआरएस के बीच लड़ाई है। जैसे हमने कर्नाटक में बीजेपी को हराया, वैसे ही हम तेलंगाना में उनकी बी टीम को हराएंगे। दिल्ली में विपक्ष की बैठक के दौरान, हमने विपक्ष को स्पष्ट कर दिया कि यदि टीआरएस (अब बीआरएस) बैठक का हिस्सा होगी तो कांग्रेस बैठक में शामिल नहीं होगी। गांधी ने कहा, हम भाजपा की बी टीम के साथ कभी समझौता नहीं कर सकते।

राहुल गांधी ने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस बीजेपी के विरोध में खड़ी है। लेकिन तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के साथ है। बीआरएस और सीएम केसीआर बीजेपी की बी टीम बन गए। बीआरएस ने किसान बिल पर बीजेपी को अपना समर्थन दिया। हर मौके पर बीजेपी और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े नजर आते हैं।

राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अभियान के बारे में बोलते हुए कहा कि “यह भ्रष्ट और गरीब विरोधी सरकार” और राज्य के “गरीबों, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और उत्पीड़ितों” के बीच लड़ाई है।”

तेलंगाना के खम्मम में जनजागरण सभा में बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न केवल विपक्ष की एकता के बारे में साफ संदेश दिया बल्कि आने वाले दिनों में कांग्रेस की नीति का भी स्पष्ट रूप से खुलासा किया है। उनकी बातों से साफ जाहिर है कि कांग्रेस अब गरीब, पिछड़े, अल्पसंख्यक और उत्पीड़ित लोगों के हितों की रक्षा के मुद्दे पर राजनीति करने जा रही है। बीजेपी के हिंदुत्व के खिलाफ कांग्रेस और विपक्षी दलों ने अपने राजनीतिक एजेंडे को सामने रख दिया है।

(जनचौक की रिपोर्ट।)

Janchowk
Published by
Janchowk