पेगासस पर मोदी-शाह के खिलाफ दर्ज हो आपराधिक मुकदमा: राहुल गांधी

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर पेगासस स्पाईवेयर का राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। संवाददाताओं को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा है कि ये सिर्फ़ राहुल गांधी के प्राइवेसी का मसला नहीं है। इजरायली हथियार पेगासस का मोदी-शाह ने हिंदुस्तानी लोकतंत्र के ख़िलाफ़ इस्तेमाल किया है। 

उन्होंने कहा कि मैं तो विपक्षी नेता हूँ विपक्ष की आवाज़ हूँ। जनता की आवाज़ हूँ। ये उन पर हमला है। जनता की आवाज़ पर हमला है। 

उन्होंने आगे कहा कि “राफेल जांच रोकने के लिये तत्कालीन सीबीआई प्रमुख के ख़िलाफ़ पेगासस का इस्तेमाल किया गया”। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी-शाह के ख़िलाफ़ आपराधिक मामला दर्ज़ होना चाहिये। साथ ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग की। 

पेगासस तो सिर्फ़ सरकारों को बेची जाती है। अगर  भारत सरकार ने पेगासस का इस्तेमाल नहीं किया तो फिर इजरायल की सरकार ने किया होगा, यूगांडा की सरकार ने किया होगा। लोगों के फोन पर पेगासस से जासूसी की गयी है, तो किसी न किसी सरकार ने किया है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जासूसी मामले में न्यायिक जांच की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पेगासस एक ऐसा हथियार है जिसे इजरायल की ओर से आतंकवादी गतिविधियों के ख़िलाफ़ इस्तेमाल करने के लिए वर्गीकृत किया गया है।

Janchowk
Published by
Janchowk