रघुवंश के त्यागपत्र पर आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद ने लिखी चिट्ठी, कहा-आप कहीं नहीं जा रहे हैं

नई दिल्ली। आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुवंश प्रसाद सिंह के पार्टी से त्यागपत्र की एक चिट्ठी सामने आयी है। जिसमें अपने हाथों से लिखे 7-8 लाइनों में उन्होंने आगे पार्टी में काम करने में असमर्थता जाहिर की है। लेकिन इसी बीच इस चिट्ठी के जवाब में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का भी एक पत्र रघुवंश को संबोधित करते हुए लिखा गया है।

यह पत्र भी हाथ से ही लिखा गया है। अपने पत्र में लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि “आपके द्वारा कथित तौर पर लिखि एक चिट्ठी मिडिया में चलायी जा रही है, मुझे तो विश्वास नहीं होता, अभी मेरे, परीवार और मेरे साथ मिलकर सभी राज्य परीवार आपकी शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता हूं।”

आगे उन्होंने लिखा है कि “चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यदा-कदा परीवारीक मामलों में मिल-बैठ कर ही विचार किया है। आप जल्द स्वस्थ हों। फिर बैठ के बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं। समझ लीजिए।” 

इसके पहले रघुवंश प्रसाद सिंह ने आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के नाम की अपनी चिट्ठी में लिखा था कि “जन नायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा। लेकिन अब नहीं।”

एम्स से लिखी गयी इस चिट्ठी में उन्होंने आगे लिखा है कि “पार्टी, नेता, कार्यकर्ता और आम जन ने बड़ा स्नेह दिए। मुझे क्षमा करें।” 

Janchowk
Published by
Janchowk