नासिकः ऑक्सीजन लीक होने से वैंटिलेटर पर 22 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र के नासिक में टैंकर से ऑक्सीजन लीक होने की घटना में 22 कोरोना संक्रमित मरीजों की वैंटिलटर पर मौत हो गई है। यह घटना नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में घटी है। यहां अचानक ऑक्सीजन टैंकर से ऑक्सीजन लीक होने की वजह से पूरे अस्पताल परिसर में धुआं ही धुआं हो गया। मौके पर अधिकारियों की देखरेख में काम शुरू किया गया है। नासिक की फायर ब्रिगेड की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है। इसी बीच अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई ठप्प हो गई, जिससे वेंटिलेटर पर पड़े 23 कोरोना मरीजों में से 22 की तड़प-तड़प कर मौत हो गई।

नासिक की इस घटना पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि ये सभी मरीज वेंटिलेटर पर थे।

कोरोना के बढ़ते केस के बीच महाराष्ट्र के कई जिलों में ऑक्सीजन की भारी कमी है। इसकी वजह से आए दिन मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। राज्य सरकार ने भी केंद्र से अनुरोध किया था कि हवाई मार्ग के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई राज्य में करवाई जाए, ताकि मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन मुहैया हो सके और उनकी जान बचाई जा सके।

वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा में व्यस्त देश के गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर संवेदना जाहिर करते हुए कहा, “नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूर्णीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।”

Janchowk
Published by
Janchowk