टीडीपी चीफ और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार

नई दिल्ली। टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी सीआईडी की इकोनॉमिक अफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने की है। आज सुबह 6.00 बजे नांदयाल टाउन में स्थित गणपुरम के आरके फंक्शन हॉल से उनकी गिरफ्तारी की गयी है।

हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक सीआईडी की ईओडब्ल्यू विंग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस एम धनंजायुडू की ओर से जारी एक नोटिस में कहा गया है कि “ आप को यह सूचित किया जाता है कि आपको सुबह 6 बजे नंदयाल टाउन गणपुरम में स्थित मूलासगराम के घर और आर के फंक्शन हाल से गिरफ्तार कर लिया गया है और यह गिरफ्तारी गैरजमानती है।”

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू के ऊपर आईपीसी के सेक्शन 120B (आपराधिक षड्यंत्र), 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी जिसमें संपत्ति का लेन-देन शामिल है) और 465 (फोर्जरी) के तहत धाराएं लगायी गयी हैं। सीआईडी ने उनके ऊपर भ्रष्टाचार निवारण कानून की भी धारा लगायी है। नोटिस को सीआरपीसी सेक्शन 50 (1) (2) के तहत जारी किया गया है।

टीडीपी चीफ ने कहा है कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें बगैर कोई सूचना दिए गिरफ्तार किया है और पूछने पर उन्होंने कोई प्रमाण देने से इंकार कर दिया।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा कि “मैंने किसी तरह का कदाचार या भ्रष्टाचार नहीं किया है। सीआईडी ने बगैर किसी उचित सूचना के मुझे गिरफ्तार किया है। मैंने उनसे प्रमाण देने के लिए कहा लेकिन उन्होंने देने से इंकार कर दिया। और एफआईआर में मेरा नाम बगैर मेरी किसी भूमिका के शामिल कर दिया।” 

शनिवार की सुबह ही पुलिस अधिकारियों की एक टीम नायडू को गिरफ्तार करने के लिए इलाके में पहुंच गयी थी। हालांकि वो एक समूह के तौर पर आगे नहीं बढ़ सके क्योंकि टीडीपी कार्यकर्ता उनसे बहस करने लगे थे जिसमें उनका कहना था कि यह कार्रवाई इतनी रात को क्यों हो रही है। कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया है।

Janchowk
Published by
Janchowk