प्रियंका ने बताया ‘उत्तर प्रदेश’ को ‘अपराध प्रदेश’, सुरजेवाला ने की विकास प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच की मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा है कि ‘उत्तर प्रदेश’ ‘अपराध प्रदेश’ बन गया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में उत्तर प्रदेश में अपराध से जुड़े तमाम आंकड़ों को गिनाते हुए कहा कि योगी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम हो गयी है और उसने अपराधियों के आगे सरेंडर कर दिया है।

उनका कहना था कि अपराधी की मौत तो समझ में आती है लेकिन उसको संरक्षण देने वालों का क्या हुआ? 

इसी तरह की बात पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजवाला ने प्रेस को जारी अपनी एक विज्ञप्ति में कही है। उन्होंने कहा कि विकास दुबे संगठित अपराध का एक मोहरा था। उस संगठित अपराध के सरगना असल में कौन हैं उनकी तलाश जरूरी है। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर के बाद समस्या हल नहीं हुई है बल्कि उसने ढेर सारे नये सवाल खड़े कर दिए हैं। और उनका जवाब सूबे की योगी सरकार को देना ही चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपराध के हर पायदान पर उत्तर प्रदेश नंबर एक पर है। अवैध हथियारों के पूरे देश में 57 फीसदी मामले अकेले उत्तर प्रदेश से हैं। महिलाओं के साथ अपराध के मामले में भी यूपी शीर्ष पर है। यहां रोजाना 12 बलात्कार के मामले सामने आते हैं। 

विकास के एनकाउंटर के बाद की परिस्थितियों पर उन्होंने कई सवाल पूछे हैं। उनका कहना है कि क्या विकास सफेदपोशों और शासन में बैठे लोगों का राजदार था? क्या उसे सत्ता-शासन में बैठे लोगों का संरक्षण हासिल था?

उन्होंने पूछा कि विकास के पास वो क्या राज थे जिसे सूबे की सरकार बाहर नहीं आने देना चाहती थी? इसके साथ ही उनका कहना था कि 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों में विकास का नाम क्यों नहीं शामिल था? 

इसी तरह से एनकाउंटर की पूरी घटना को लेकर भी उन्होंने कई सवाल पूछा है जो आम तौर पर हर कोई पूछ रहा है।

उन्होंने इस पूरे प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए कसौटी की घड़ी है और देखना होगा कि क्या वह विकास के पीछे छिपे सफेदपोशों को बाहर लाने में कामयाब होते हैं। 

Janchowk
Published by
Janchowk