कांग्रेस को मिला शर्मिला का समर्थन, तेलंगाना में नहीं लड़ेगी चुनाव वाईएसआरटीपी

नई दिल्ली। अविभाजित आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई.एस राजशेखर रेड्डी की बेटी शर्मिला ने शुक्रवार को कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की। वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) प्रमुख वाई.एस शर्मिला ने शुक्रवार को कहा कि वह तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है।

119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए चुनाव 30 नवंबर को होंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए वाईएसआरटीपी प्रमुख ने कहा कि उन्होंने चुनाव में वोटों को विभाजित होने से रोकने के लिए कांग्रेस को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। क्योंकि कयास लगाया जा रहा था कि चुनाव में वोटों के विभाजन से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को फायदा हो सकता है।

शर्मिला कहा कि “जैसा कि आप जानते हैं कि इस महीने के आखिरी दिन होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ राज्य एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़ा है। तेलंगाना के लोग केसीआर के कुशासन से परेशान हैं और जनता भी उनके क्रूर शासन को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं। इन डेढ़ साल में, लोगों ने देखा है कि कैसे एक परिवार के लालच और अत्याचार के कारण तेलंगाना की संपत्ति को हड़प लिया गया है। राज्य गठन के समय एक समृद्ध राज्य तेलंगाना, अब केसीआर और उनके साथियों के भारी भ्रष्टाचार के कारण भारी कर्ज के बोझ तले दब गया है।” 

शर्मिला ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के भ्रष्टाचार पर अधिक से अधिक खुलासे हो रहे हैं। तेलंगाना के लोगों के सर्वोत्तम हित के लिए, सभी समान विचारधारा वाले दलों को संयुक्त प्रयास करने की सख्त जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि “और इस मुद्दे का समर्थन करने के लिए, वाईएसआर तेलंगाना पार्टी ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। बीआरएस की आसन्न हार की पटकथा में, यह महसूस किया जाता है कि कांग्रेस पार्टी के पास एक मौका है, और इस स्तर पर सत्ता विरोधी वोटों का कोई भी विभाजन, केसीआर को सत्ता से हटाने में बाधा बन सकता है।”

“कई सर्वेक्षणों और जमीनी रिपोर्टों के अनुसार, यह पता चला है कि विधानसभा चुनावों में हमारी भागीदारी का कई निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस के वोट शेयर पर सीधा असर पड़ेगा। इसलिए, वाईएसआर तेलंगाना पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा में चुनाव नहीं लड़ने का बलिदान देने का फैसला किया है। मैं राज्य के व्यापक हित में और लोगों के बड़े हित को सुनिश्चित करने के लिए यह महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए तैयार हूं।”

तेलंगाना में बीआरएस और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

2018 के पिछले विधानसभा चुनावों में, बीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतीं, कुल वोट शेयर का 47.4 प्रतिशत हासिल किया। कांग्रेस 19 सीटों और 28.7 प्रतिशत वोट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रही।

Janchowk
Published by
Janchowk