सीएम योगी के जिले में भी अपराधी बेखौफ, गोरखुपर में हुई दलित महिला की हत्या

यूपी में दलितों और महिलाओं के खिलाफ अपराध नहीं रुक रहे हैं। न ही अपराधियों में पुलिस का ही कोई खौफ है। भले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दावा करते हों कि अपराधी प्रदेश छोड़ कर चले गए हैं। हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि खुद योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर में दलित महिला की हत्या कर दी गई।

घटना बांसगांव थाना क्षेत्र के भुसवल खुर्द गांव में हुई है। महिला अपने खेत पर जानवरों के लिए चारा लेने गई थी। मृतका के पति जितेंद्र ने गांव के ही एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है। जितेंद्र, पत्नी राजकुमारी देवी और दो बेटियों के साथ रहते हैं। घटना सोमवार को 18 जनवरी को हुई है।

जितेंद्र ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि गांव के ही रहने वाला मुकेश गुप्ता पुत्र रामसमुझ कई दिनों से उसकी पत्नी से छेड़छाड़ कर रहा था। वह पिछले तीन दिनों से उसका पीछा भी कर रहा था। जितेंद्र के मुताबिक उसकी दोनों बेटियों ने घटना होते हुए देखा है। बेटियों ने ही उसे इस बात की जानकारी दी है। पति का आरोप है कि पत्नी की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने मृतका के पति जितेंद्र की तहरीर पर आरोपी मुकेश गुप्ता सहित एक अन्य अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार लिया है।

घटना को लेकर भाकपा माले ने कहा है कि अब मुख्यमंत्री के शहर में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। दलितों और महिलाओं पर इस सरकार में हमला तेज हुआ है, अपराधी खुलेआम दिनदहाड़े रेप कर रहे हैं और हत्या कर रहे हैं। इस सरकार का अपराधियों पर कोई डर नहीं रह गया है और यह सरकार सिर्फ विरोध के स्वर को दबाने में लगी हुई है।

Janchowk
Published by
Janchowk