झारखंडः पुलिस ने फरियादियों को सीएम से मिलने से रोका तो लोग हुए उग्र

झारखंड के रांची में शाम को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से फरियादियों को मिलने से रोके जाने पर जम कर बवाल हुआ। खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री का काफिला किशोरगंज से गुजरना वाला था, तभी अचानक लगभग 200 की संख्या में लोग सीएम की गाड़ी रोकने की कोशिश में आगे बढ़े, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं। मामला बिना समझे सीएम के काफिले को क्लियरेंस देने के लिए पुलिस की जिपसी भीड़ को हटाने लगी। इसी को लेकर विवाद बढ़ा और भीड़ की ओर से पत्थरबाजी होने लगी, साथ ही किशोर गंज चौक पर तैनात ट्रैफिक और अन्य पुलिसकर्मिर्यों के साथ लोगों की झड़प हो गई। इसी बीच सीएम का काफिला भी पहुंच गया।

जानकारी के मुताबिक, आक्रोशित भीड़ की तरफ से काफीले पर भी पत्थर फेंका गया, मगर पुलिस ने भीड़ को रोक कर सीएम के काफिले को डायवर्ट कर दिया। इस दौरान हरमू रोड पर काफी देर तक भीषण जाम लगा रहा। कुछ पुलिसकर्मियों को चोट लगी है। उन्हें अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में है। हरमू रोड पर आवागमन बहाल कर दिया गया है। घटना के बाद कई वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल की।

बता दें कि ओरमांझी में रविवार को एक युवती की सिर कटी लाश मिली थी। उस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसको लेकर लोग सीएम का घेराव करना चाह रहे थे। ओरमांझी रांची से लगभग 20 किमी दूर है। रांची के किशोरगंज में लड़की के रिश्तेदार रहते हैं। वह सीएम की गाड़ी को रोक कर न्याय की मांग करने वाले थे।

(झारखंड से वरिष्ठ पत्रकार विशद कुमार की रिपोर्ट।)

विशद कुमार
Published by
विशद कुमार