अगर बुलाया भी गया तो ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ में नहीं भाग लूंगी: उमा भारती

नई दिल्ली। बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पार्टी की ओर से मध्य प्रदेश में शुरू होने वाली जन आशीर्वाद यात्रा में आमंत्रित न किए जाने पर रोष जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि अब अगर उन्हें बुलाया भी गया तो वह उसमें हिस्सा नहीं लेंगी।

मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी श्रृंखलाबद्ध पोस्ट में उन्होंने कहा कि अगर उन्हें आमंत्रित भी किया गया तो यात्रा के तहत होने वाले कार्यक्रमों में वह हिस्सा नहीं लेंगी। हालांकि बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि अगर एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव में प्रचार करने के लिए कहते हैं तो वह ऐसा कर सकती हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को चित्रकूट से पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

बीजेपी राज्य में पांच अलग-अलग जगहों से यात्रा निकाल रही है। जो 25 सितंबर को भोपाल में पहुंचकर कार्यकर्ता महाकुंभ में तब्दील हो जाएगी।

एक्स पर उमा भारती ने कहा कि “यह बात सही है कि जन आशीर्वाद यात्रा के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए मुझे निमंत्रण नहीं मिला लेकिन यह न तो मुझे छोटा बनाता है और न ही बड़ा। अब अगर मुझे बुलाया भी गया तो मैं कहीं नहीं जाऊंगी। न ही शुरुआत में और न ही 25 सितंबर को आयोजित होने वाले समापन कार्यक्रम में।”

भारती ने कहा कि उनके और सीएम शिवराज सिंह चौहान के बीच सम्मान का कभी न टूटने वाला एक मजबूत बंधन है। जब भी और जहां भी शिवराज जी चुनाव में प्रचार के लिए बुलाएंगे मैं उनका आदेश मानकर और सम्मान के साथ प्रचार करूंगी।

भारती ने आगे कहा कि वह उन लोगों में हैं बीजेपी को बनाने में जिनका खून और पसीना लगा है। और वह कभी भी पार्टी को चोट नहीं पहुंचाएंगी। उन्होंने निजी अस्पतालों के मुकाबले सरकारी अस्पतालों में दी जानी वाली बेहतर सुविधाओं के अपने अनुभव को भी साझा किया और कहा कि “हम सभी नेताओं, विधायकों, मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और सभी अधिकारियों को सरकारी अस्पतालों में इलाज कराना चाहिए। और बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजना चाहिए। उसके बाद यह व्यवस्था सुधर पाएगी।”

इसके साथ ही उन्होंने नेताओं के पंचसितारा होटलों में ठहरने को भी फिजूल का खर्चा बताया। भारती ने इसके पहले मध्य प्रदेश में शराब नीति की मांग को लेकर एक अभियान चलाया था।

कहा जा रहा है कि 25 सितंबर को भोपाल में होने वाली सभा को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। 

Janchowk
Published by
Janchowk