विज्ञापन में मुस्लिमों के साथ भेदभाव करने वाला बेकरी मालिक गिरफ्तार

चेन्नई। समाज में धार्मिक भेदभाव और सांप्रदायिक घृणा फैलाने के आरोप में चेन्नई के एक बेकरी वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। बेकरी वाले ने ह्वाट्सएप पर एक विज्ञापन जारी किया था जो न केवल भेदभावपूर्ण था बल्कि मुस्लिम समुदाय के ख़िलाफ़ घृणा फैलाने की मंशा से प्रेरित था। ऑनलाइन बिज़नेस करने वाले बेकर ने इसमें लिखा था कि “आर्डर द्वारा जैनों से निर्मित। कोई मुस्लिम स्टाफ़ नहीं।”

सोशल मीडिया पर यह पोस्ट काफ़ी जगहों पर शेयर की गयी थी।

मामला आगे बढ़ने पर कुछ लोगों ने इसका सज्ञान लिया। और बेकरी वाले के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को चोट पहुँचाने की ग़लत मंशा और शांति भंग करने की कोशिश की धाराओं के तहत केस दर्ज करा दिया गया। पुलिस ने बताया कि मामले की जाँच जारी है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पोस्ट जब ज्यादा वायरल हो गयी तो फिर उसकी आलोचना शुरू हुई। उसके बाद पुलिस हरकत में आयी और उसने बेकरी वाले को गिरफ्तार किया।

बेकरी वाले की शॉप ‘जैन बेकरीज एंड कॉन्फेक्शनरीज’ टी नगर के पार्थसारथी पुरम में स्थित है।

पिछले महीने 100 से ज़्यादा नौकरशाहों ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर जगह-जगह राज्यों में मुस्लिमों को प्रताड़ित करने की घटनाओं पर अपना रोष ज़ाहिर किया था। उन्होंने कहा था कि इस बात में कोई शक नहीं कि तबलीगी जमात की कार्यवाही गलत और निंदनीय थी लेकिन मीडिया ने उसको पूरे समुदाय से जोड़कर बेहद ग़लत किया है।

Janchowk
Published by
Janchowk