लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार करा सकती है गोधरा जैसा कांड: संजय राउत

नई दिल्ली। शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मंगलवार को भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि लोगों के मन में डर है कि अयोध्या में राममंदिर के उद्घाटन के दौरान जनता गोधरा कांड जैसी किसी घटना का शिकार न हो जाए। भाजपा पर भरोसा करना बेवकूफी होगा, आपको बता दें कि राम मंदिर का उद्घाटन 2024 लोकसभा चुनाव से पहले निर्धारित किया गया है।

मुंबई में संजय राउत ने कहा कि लोगों और कई नेताओं को इस बात का डर सता रहा है कि कुछ गलत ना हो जाए। क्योंकि भाजपा जैसी पार्टी अपनी सत्ता बचाने और चुनाव जीतने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का नाटक कर सकती है, ऐसे में इस तरह की पार्टी कुछ भी कर सकती है।

संजय राउत आगे कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सही कहा था कि भारत की तरफ से ऐसा कोई भी कारनामा नहीं किया गया था जिसे सर्जिकल स्ट्राइक कहते हैं। सत्यपाल मलिक ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि 2019 का पुलवामा हमला वास्तव में नहीं हुआ था, बल्कि इसके पीछे साजिश रची गयी थी। और गोधरा कांड को लेकर इसी तरह की बातें निकलकर सामने आई थीं, इस घटना को साजिश के तहत रचा गया था जिसके बाद राज्य में दंगा भड़क उठा था।

संजय राउत जिन घटनाओं का जिक्र कर रहे हैं, उसमें एक घटना 2002 गोधरा कांड का है, जिसमें हिंदू तीर्थयात्रियों से भरे ट्रेन को आग लगा दिया गया था जिसके बाद गुजरात में दंगा फैल गया था। इसमें करीब 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। दूसरी घटना 2019 की है जब पुलवामा में आतंकी हमले का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को टारगेट करते हुए एयर स्ट्राइक किया था।

संजय राउत कहते हैं कि हमें इस बात की आशंका है कि राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान भी लोग अयोध्या ट्रेन से जाएंगे और इस दौरान किसी एक स्टेशन पर से ट्रेनों पर पत्थरबाजी शुरू हो गई और हमले शुरू हो गए तो भाजपा को दंगा फैलाने और उकसाने का मौका मिल जाएगा, और ये सब कुछ पहले से तय भी हो सकता है और इसी बात का डर है।

राज्यसभा सांसद संजय राउत बताते हैं कि, अब तो राम मंदिर भी बन गया, आगामी 2024 चुनाव के लिए भाजपा के पास कोई एजेंडा नहीं बचा है, इसलिए अपनी कुर्सी बचाने के लिए और वोट पाने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। आगामी चुनाव से पहले हमें सांप्रदायिक दरार और दंगा जैसी घटना देखने को मिल सकती है।

संजय राउत ने आगे कहा कि “2014 में, राम मंदिर के नाम पर भाजपा ने लोगों को बेवकूफ बनाया और 2019 में, उसने सर्जिकल स्ट्राइक का नाटक किया और वोट पाने के लिए सांप्रदायिक दंगों को हवा दी। अब, 2024 में चुनाव जीतने के लिए वह फिर से सांप्रदायिक वैमनस्य और सांप्रदायिक दंगे भड़का रही है। देश में महंगाई और बेरोजगारी जैसे कई गंभीर मुद्दे हैं, लेकिन वे इस पर चर्चा किए बिना सांप्रदायिक दंगे भड़काकर चुनाव का सामना करना चाहते हैं।” हम इस बात को लेकर जागरुक हैं और जरूरत है तो लोगों को जागरुक करने का”।

Janchowk
Published by
Janchowk