Friday, September 29, 2023

भाजपा की तमिलनाडु यात्रा: एम. के. स्टालिन ने कहा यह गुजरात (2002) और मणिपुर हिंसा के लिए माफी मांगने की यात्रा है

तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई के नेतृत्व में ‘एन मन एन मक्कल यात्रा’ शुरू की है। इस यात्रा को गृहमंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई। तमिलनाडु में बीजेपी ने शुक्रवार (28 जुलाई) से छह महीने लंबी पदयात्रा ‘एन मन, एन मक्कल’ (मेरी भूमि, मेरे लोग) शुरु की। इसमें पीएम मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरी बार देश की कमान सौंपने को लेकर लोगों से समर्थन मांगा जाएगा। इस यात्रा पर टिप्पणी करते हुए शनिवार (29 जुलाई) को डीएमके अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा कि यह ‘पाप धोने’ की यात्रा है।

अन्ना अरिवलयम में डीएमके युवा विंग के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक में उन्होंने कहा कि, “यह अपने पापों को धोने, के साथ-साथ 2002 के गुजरात दंगों और मणिपुर में हुई वर्तमान हिंसक घटनाओं के लिए माफी मांगने की यात्रा है।” उन्होंने दावा किया कि यह पद यात्रा नहीं है, ये पावा यात्रा (पाप की यात्रा) भी कहा।

स्टालिन ने सवाल किया कि, “क्या गृह मंत्री ने पिछले दो महीनों में एक भी बार मणिपुर की यात्रा की और वहां शांति स्थापित करने के लिए किसी तरह का मार्च का आयोजित किया? वह ऐसा करने पाने में सक्षम ही नहीं हैं”।

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह इस तरह की यात्रा शुरू करके तमिलनाडु जैसे शांतिपूर्ण राज्य में भ्रम पैदा करने के इरादे से यहां आये थे। उन्होंने कहा कि मोदी विपक्ष के इंडिया गठबंधन को पचा पाने में असमर्थ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा शासन देश के लिए खतरा बन चुका है।

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles