जम्मू-कश्मीर को मिला बीजेपी का बुलडोजर: राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर रोजगार, बेहतर व्यवसाय और प्यार चाहता था, लेकिन इसके बजाय उसे ” भाजपा का बुलडोजर” मिल गया।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को चाहिए रोजगार, बेहतर व्यापार और प्यार, मगर उन्हें मिला क्या? भाजपा का बुलडोजर। कई दशकों से जिस जमीन को वहां के लोगों ने मेहनत से सींचा, उसे उनसे छीना जा रहा है। अमन और कश्मीरियत की रक्षा, जोड़ने से होगी, तोड़ने और लोगों को बांटने से नहीं।

इससे पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण रोधी अभियान के खिलाफ सरकार पर हमला किया था और मामले को संसद में भी उठाया था। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में कहा था कि मैं यहां खुले दिल से आया हूं…और खुली बाहों के साथ, मैं जिस तरह से कर सकता हूं, मदद करने के लिए खड़ा हूं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ऐक्शन लिया जा रहा है। बड़ी संख्या में जमीन से कब्जा हटवाया जा चुका है और कार्रवाई अभी भी जारी है। अतिक्रमण हटाने को लेकर लगातार बुलडोजर चलाया जा रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है और वे लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस मामले में विपक्षी दलों के नेता लगातार प्रशासन और केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इससे पहले पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी राजधानी दिल्ली में अपने समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन किया था। महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर में “गुंडा राज” है।

कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने भी अतिक्रमण हटाये जाने को लेकर प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा था कि इस अभियान से केवल लोग बेघर होंगे। अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने के लिए डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और अतिक्रमण रोधी अभियान को रोकने की मांग की थी।

Janchowk
Published by
Janchowk