छत्तीसगढ़: पानी लेने गई युवती के साथ पहले बलात्कार और फिर हत्या की वारदात

बस्तर। दंतेवाड़ा जिले में एक शादीशुदा महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। जिसमें घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर ही युवती की नग्न अवस्था में लाश मिली है साथ ही शरीर पर चोट के भी निशान पाए गए हैं। घटनास्थल पर पीड़िता को घसीटने के निशान के साथ-साथ कान की बाली भी मिली है।

देर तक घर नहीं आने पर की तलाश

घटना 28 मई की है। दंतेवाड़ा जिले के गीदम नगर पंचायत के पास के ही गांव में शाम को छह बजे एक युवती घर के पास के एक कुएं में पानी लेने गई थी। जब काफी देर तक वह वापस नहीं आई तो घरवालों को चिंता हुई। घर के परिजन और गांव वालों ने उसे खोजना शुरू किया। अंधेरे में टॉर्च और रौशनी की व्यवस्था कर परिजनों ने खोजना जारी रखा।

पहले तो गांव और घर के लोगों ने उस कुएं के पास देखा जहां वह कुछ कपड़े धोने और पानी लाने गई थी। उसी कुएं के पास पीड़िता के पति के कपड़े पड़े हुए थे जो वो अपने साथ घर से लेकर गई थी। कुछ देर खोजने के बाद बाल्टी मिली। लेकिन पीड़िता का पता नहीं चला रहा था। कई घंटे की मशक्कत के बाद घर से करीब 500 मीटर दूर कुएं के विपरीत दिशा में झाड़ियों के पीछे एक महुआ के पेड़ के पास पीड़िता की लाश मिली।

गांववाले घटनास्थल पर

परिजनों का रोना पीटना मच गया और आनन फानन में युवती को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने पीड़िता के शरीर पर चोट के भी निशान भी पाए।

नशेड़ियों को लेकर ग्रामवासियों में गुस्सा

अब इस घटना को लेकर परिजनों और ग्रामवासियों में आक्रोश बढ़ गया है। उनका कहना है कि गांव नशेड़ियों का अड्डा बनता जा रहा है। गांव के बाहर के लोग यहां रोज नशा करने और जुआ खेलने के लिए आते हैं।

ग्रामीणों ने जनचौक को बताया कि जहां यह वारदात हुई है वहां रोजाना कुछ बाहरी लोग आकर जुआ खेलते और नशा करते रहते हैं। यह क्रम रात के 12 बजे तक चलता है। अब गांव वालों की पुलिस से मांग है कि जुआरी और नशेड़ियों का पता लगाया जाए। जिससे इस मामले का खुलासा हो सके। पुलिस फिलहाल इस मामले की तफ्तीश कर रही है। खबर लिखे जाने तक अपराधियों का पता नहीं चल पाया है।

मारी गई युवती घर पर गांव की महिलाएं और परिजन

इस घटना के बाद गांव में भय का वातावरण बन गया है परिजनों का गुस्सा पुलिस के ऊपर भी है कि दबंग किस्म के गुंडे, मवाली और जुआरी लोगों को पुलिस का भय नहीं है। और यह पुलिस की लापरवाही की ओर इशारा करता है।

इस मामले में दंतेवाड़ा के एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने जनचौक से बात करते हुए बताया कि उनके पास अस्पताल से पीड़िता की जानकारी आई थी। जिसकी प्राथमिक जांच में शरीर पर चोटों के निशान से यह पता चला है कि महिला के साथ रेप कर हत्या की गई है। फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। पूछताछ की जा रही है।

(पूनम मसीह जनचौक की संवाददाता हैं।)

पूनम मसीह
Published by
पूनम मसीह