आबकारी नीति मामला: कोर्ट ने सांसद संजय सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 27 अक्टूबर 2023 तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। संजय सिंह को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अब समाप्त हो चुकी शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।

अदालत ने 10 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड तीन दिन और बढ़ाकर 13 अक्टूबर तक कर दी थी। जिसके बाद आज संजय सिंह को दिल्ली आबकारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पांच दिनों की ईडी हिरासत के बाद अदालत में पेश किया गया था। जहां विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने उनको 14 दिन के लिए जेल भेज दिया।

इससे पहले सुनवाई को दौरान आप सांसद संजय सिंह ने कोर्ट से कहा कि “आपके आदेश पर ईडी ने आठ दिन तक जांच की। कोर्ट से ईडी ने कहा था कि मामले में अन्य आरोपियों से सामना कराना है, इनसे पूछिए कितने लोगों से सामना कराया है। आठ दिन में दो से तीन घंटे पूछताछ की और एक आदमी से सामना कराया।

संजय सिंह ने कोर्ट से कहा कि “इनके (ईडी) सवाल आप जरूर सुन लें। अगर इनकी मंशा जांच करनी होती तो गंभीरता से करते। मैंने एक बीमार बच्चे की मदद के लिए 1 लाख का डोनेशन दिया.. ये उस पर सवाल कर रहे थे। ये (ईडी) एंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट बन गया है। संजय सिंह ने जेल मे कई किताबों की मांग की है, जिनकी कोर्ट ने इजाजत दे दी

राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मीडिया से कहा कि है कि “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से डरे हुए हैं पीएम मोदी। इसी के चलते ये फर्जी और झूठी कार्रवाई हो रही है। मोदी की सरकार में अडानी के घोटाले पर कार्रवाई नहीं होती, जो देश को लूट रहे हैं उन भ्रष्टाचरियों पर कार्रवाई नहीं होती।”

वहीं आज फिर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ में BJP मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उनकी दिल्ली के पुलिस के साथ जमकर झड़पें हुईं।

Janchowk
Published by
Janchowk