रामनवमी हिंसा: नीतीश कुमार से मिले दीपंकर, सीएम बोले- गड़बड़ी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

पटना। रामनवमी मनाने के नाम पर बिहार में हुए तोड़-फोड़ और हिंसा के सुनियोजित अभियान के मसले पर भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 4 अप्रैल की शाम मुलाकात की और अपनी चिंताएं उनके साथ साझा की। माले महासचिव ने मुख्यमंत्री से प्रशासनिक, सामाजिक और राजनीतिक धरातल पर भाजपा की साजिश को विफल करने के लिए और अधिक सतर्कता व दृढ़ता की आवश्यकता पर जोर दिया।

दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि बिहारशरीफ में ऐतिहासिक अजीजिया मदरसा और पुस्तकालय को नष्ट कर दिया गया। 100 साल पहले यह मदरसा शिक्षाविद बीबी सोगरा द्वारा अपने पति मौलवी अब्दुल अजीज की याद में स्थापित किया गया था, जो औपनिवेशिक सरकार की नौकरी छोड़कर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में शामिल हो गए थे।

उन्होंने कहा कि ये घटनाएं राज्य के सांप्रदायिक सद्भाव की विरासत और बिहार के हर एक शुभचिंतक को सचेत करने के रूप में सामने आई हैं। इस हिंसा के कुछ ही घंटों के भीतर अमित शाह द्वारा भाजपा के लिए जनादेश का निर्लज्जतापूर्ण आह्वान संघ-भाजपा के चुनावी गेम प्लान को एकदम से स्पष्ट कर देता है।

‘जो गड़बड़ करेगा उस पर कार्रवाई तय’

बिहार में हुई हिंसा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि “सभी अधिकारी लगे हुए हैं। हर एक घर में जांच की जा रही है। कुछ दिन बाद सब पता चल जाएगा। यह सब जानबुझकर किया गया है। बिहारशरीफ में जो धंधा किया है, वो सब कुछ दिन बाद पता चल जाएगा। जांच चल रही है। नीतीश कुमार ने पीएम मोदी और अमित शाह का नाम लिए बगैर उनपर तंज कसा। उन्होंने कहा कि 2 लोग हैं, एक राज कर रहा है और दूसरा उसका एजेंट है। यही दोनों मिलकर यह सब गड़बड़ कर रहे हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि “पूरा देश जानता है कि भाजपा नफरत और तुष्टीकरण की राजनीति करती है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण गुजरात दंगा है, जिसपर अटल जी भी बहुत नाराज हुए थे। हम हर धर्म और जाति को साथ लेकर चलने वाले लोग हैं। जो भी गड़बड़ करेगा उसपर कार्रवाई तय है”।

उन्होंने कहा कि “ये लोग सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करते हैं। कुछ काम नहीं कर रहे हैं, सब चीजों पर कब्जा करके बैठ गए हैं। केवल दुष्प्रचार कर रहे हैं। हम लोग अच्छा काम करते हैं तो उसकी कहीं चर्चा नहीं होती। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग पूरे बिहार पर नजर रख रहे हैं। एक-एक चीज पर नजर रख रहे हैं। गड़बड़ करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा”।

मुख्यमंत्री से माले नेताओं की मुलाकात के दौरान वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान भाकपा-माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, विधायक दल के नेता महबूब आलम, राज्य कमेटी सदस्य उमेश सिंह और मीडिया प्रभारी कुमार परवेज भी दीपंकर भट्टाचार्य के साथ मौजूद थे।

संघ-भाजपा की सोची-समझी साजिश का शिकार हुआ बिहार शरीफ, नहीं बनने देंगे बिहार को गुजरात: दीपंकर

Janchowk
Published by
Janchowk