देश का युवा मोदी सरकार के विश्वासघात से तंग आ चुका है: मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार और भाजपा पर भारत के युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं को कुचलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को तेलंगाना में एक हालिया घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक युवा महिला ने बिजली के खंभे पर चढ़ कर एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ बताने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “युवा भारत मोदी सरकार के विश्वासघात से तंग आ गया है।”

प्रधानमंत्री मोदी को पिछले सप्ताह रैली में अपना भाषण बीच में उस वक्त रोकना पड़ा था जब उन्होंने एक युवती को एक इमारत पर चढ़ते हुए देखा था जिस पर लाइटें लगी हुई थीं। उन्होंने बार-बार युवती से नीचे आने का अनुरोध किया और कहा कि बिजली के तारों की हालत अच्छी नहीं लग रही है।

वह युवा महिला पीएम मोदी को कुछ बताने की कोशिश कर रही थी, तो उन्होंने हिंदी में कहा, “बेटा, मैं तुम्हारी बात सुनूंगा। कृपया नीचे आओ और बैठो। शॉर्ट-सर्किट हो सकता है। यह सही नहीं है। मैं आप लोगों के लिए आया हूं। कोई बात नहीं है। इस तरह की कोई ऐसी चीजें ना करें।” खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में ये आरोप लगाया कि युवा भारतीय नौकरियों की आकांक्षा रखते हैं, लेकिन बदले में उन्हें 45 साल की सबसे ऊंची बेरोजगारी दर मिलती है। वे आर्थिक सशक्तिकरण चाहते थे, लेकिन बदले में भाजपा ने कमरतोड़ महंगाई बढ़ा दी, जिससे उनकी बचत 47 साल के निचले स्तर पर आ गई है।”

उन्होंने कहा, “वे सामाजिक और आर्थिक न्याय के लिए तरस रहे थे, लेकिन बदले में मोदी सरकार ने उन्हें लगातार बढ़ती आर्थिक असमानता दी। सबसे अमीर 5 प्रतिशत भारतीयों के पास भारत की 60 प्रतिशत से अधिक संपत्ति है, जबकि मध्यम वर्ग और गरीब पीड़ित हैं।”

कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया, “उन्होंने हमारी महिलाओं और बच्चों के लिए एक सुरक्षित भारत के लिए प्रयास किया, लेकिन महिलाओं, बच्चों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के खिलाफ अपराध दुखद रूप से तेजी से बढ़े हैं।”

खड़गे ने कहा, ‘वे हमारे जैसे विविधतापूर्ण देश में एकता और सद्भाव चाहते थे, लेकिन उन्हें नफरत और विभाजन मिला।’

उन्होंने आरोप लगाया कि, ”मोदी सरकार और भाजपा भारत के युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं को कुचल रही है।”

(जनचौक की रिपोर्ट)

Janchowk
Published by
Janchowk