मनोहर पर्रिकर के बेटे ने छोड़ी भाजपा, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

भाजपा के साथ शुरू हुआ खेला रुकने का नाम नहीं ले रहा। भाजपा ने मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं दिया। इससे नाराज़ होकर उत्पल पर्रिकर ने पणजी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने भाजपा छोड़ने का भी एलान कर दिया है।

गौरतलब है कि उत्पल पर्रिकर पणजी विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया। गोवा में बीजेपी सरकार के मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा था कि “सिर्फ़ इसलिए कि आप किसी के बेटे हैं, बीजेपी किसी का समर्थन नहीं करेगी”। गोवा स्वास्थ्य मंत्री राणे ने स्वीकार किया कि मनोहर पर्रिकर गोवा में सत्तारूढ़ बीजेपी के सबसे बड़े नेता थे, लेकिन उन्होंने घोषित किया कि उनके बेटे उत्पल को बीजेपी के साथ काम करना चाहिए, सीखना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का मतलब यह नहीं है कि टिकट दिया जाएगा।

बता दें कि भाजपा ने पणजी विधानसभा से अतनासियो ‘बाबुश’ मॉन्सेरेट को उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनाव के लिए ​बीजेपी ने दो दिन पहले उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

भाजपा पर हमला बोलते हुये उत्पल पर्रिकर ने कहा, अब समय आ गया है कि मैं अपने पिताजी के मूल्यों के साथ खड़ा रहूं। मैंने बीजेपी को यह समझाने का भरपूर प्रयास किया कि मुझे कार्यकर्ताओं का समर्थन प्राप्त है, लेकिन यहां टिकट एक अवसरवादी उम्मीदवार को दे दिया गया है। मैं निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा। मनोहर पर्रिकर के बेटे ने इसी के साथ बीजेपी छोड़ने का एलान भी कर दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पल पर्रिकर को आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने की पेशकश की थी। उत्पल को टिकट की पेशकश करते हुए केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा था, “गोवावासियों को इस बात का दुख होता है कि भाजपा ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो की नीति अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। आप के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए उत्पल जी का स्वागत है।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

Janchowk
Published by
Janchowk