यूपी में कांग्रेस के लिए सपा का 17 सीटों का नया प्रस्ताव, स्वीकार करने पर अखिलेश शामिल होंगे न्याय यात्रा में

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को यूपी में 17 लोकसभा सीटों पर लड़ने का प्रस्ताव दिया है। इसके साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर कांग्रेस ने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया तो वह रायबरेली में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे। 

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हमने कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटों का एक आखिरी प्रस्ताव दिया है। अखिलेश यादव का रायबरेली में न्याय यात्रा में शामिल होना उनकी स्वीकार्यता पर निर्भर करेगा।

हालांकि उन्होंने कांग्रेस के लिए प्रस्तावित सीटों को चिन्हित करने से मना कर दिया।गांधी के नेतृत्व वाली न्याय यात्रा आज अमेठी में है। इसके बाद वह रायबरेली जाएगी। जहां के बारे में पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि वह शामिल होंगे।

आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी यात्रा में शामिल हो रहे हैं। इसके पहले समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को सिर्फ 11 सीटों का प्रस्ताव दिया था। जबकि कांग्रेस की स्थानीय इकाई और ज्यादा सीटों की मांग कर रही थी। कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय ने पहले कहा था कि पार्टी को तकरीबन दो दर्जन सीटें चाहिए जो 2009 के चुनाव में उसने जीते थे।

कांग्रेस को 2019 में केवल रायबरेली से ही जीत मिली थी। जबकि यह सूबा संसद में सबसे ज्यादा सांसद भेजता है।

Janchowk
Published by
Janchowk