शिक्षक दिवस पर राहुल गांधी बोले-अपने विरोधियों को भी मानता हूं अपना गुरु

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को शिक्षक दिवस पर कहा कि “ मैं अपने विरोधियों को भी अपना गुरु मानता हूं। वे अपने व्यवहार, झूठ और शब्दों से मुझे सिखाते हैं कि मैं जिस रास्ते पर चल रहा हूं वह बिल्कुल सही है।”

कांग्रेस नेता यह कह कर अपने राजनीतिक विरोधियों पर तंज कसा है। कई मौकों पर वह कह चुके हैं कि मैं पीएम मोदी से भी सीखता हूं कि राजनीति कैसे नहीं करनी चाहिए।

पूरे देश में पूर्व राष्ट्रपति एस राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। राहुल गांधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, “मैं महात्मा गांधी, गौतम बुद्ध, श्री नारायण गुरु जैसे महापुरुषों को अपना गुरु मानता हूं, जिन्होंने हमें समाज में सभी लोगों की समानता और सभी के प्रति दया और प्रेम दिखाने का ज्ञान दिया।”

“शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को मेरी सादर श्रद्धांजलि। भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। एक शिक्षक का जीवन में बहुत ऊंचा स्थान होता है क्योंकि एक शिक्षक आपके जीवन का मार्ग रोशन करता है और प्रेरणा देता है।” उन्होंने आगे कहा कि आपको सही दिशा में आगे बढ़ना होगा।

राहुल गांधी ने कहा, भारत के लोग भी शिक्षकों की तरह हैं, जो विविधता में एकता का उदाहरण देते हैं, हमें हर समस्या से साहस के साथ लड़ने के लिए प्रेरित करते हैं और जो विनम्रता और तपस्या के साक्षात प्रतीक हैं।

उन्होंने कहा, “मैं अपने विरोधियों को भी अपना शिक्षक मानता हूं, जो अपने आचरण, झूठ और शब्दों से मुझे सिखाते हैं कि मैं जिस रास्ते पर चल रहा हूं वह बिल्कुल सही है-और हर कीमत पर उस पर आगे बढ़ते रहना है।”

(जनचौक की रिपोर्ट।)

Janchowk
Published by
Janchowk