मोदी, अडानी भाई-भाई के नारे से गूंजी राज्यसभा

अडानी समूह के मुखिया और कारोबारी गौतम अडानी पर हिंडनबर्ग रिसर्च फर्म के खुलासे के बाद संसद की आबोहवा भी गर्म है। गुरुवार को राज्यसभा में विपक्ष ने मोदी, अडानी भाई-भाई के नारे लगाए। जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में जवाब देना शुरू किया, ठीक उसी वक्त विपक्षी सांसद वेल में उतर आए और नारेबाज़ी करने लगे।

दरअसल विपक्ष की ओर से अडानी ग्रुप के खिलाफ़ आरोपों की संयुक्त संसदीय समति से जांच की मांग की गई और इसे लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी देखने को मिली।

विपक्ष ने “अडानी पर मुंह तो खोलो, कुछ तो बोलो” और “अडानी पर जवाब दो, जवाब दो” के जमकर नारे लगाए। नारेबाज़ी कर रहे सांसदों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सांसदों के साथ-साथ दूसरी विपक्षी पार्टियों के सांसद भी मौजूद थे।

विपक्षी दलों की नारेबाज़ी पर पीएम मोदी ने कहा कि इस प्रकार की प्रवृति के सदस्यों को मैं यही कहूंगा..”अच्छा ही है, जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा।”

बता दें कि पिछले महीने उद्योगपति अडानी को लेकर अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग ने एक रिपोर्ट जारी की थी, रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर अकाउंटिंग में हेरफेर और धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए थे। रिपोर्ट के खुलासे के बाद से ही अडानी ग्रुप की ना सिर्फ ग्लोबल साख गिर गई बल्कि उसके शेयरों ने भी गोते लगाए।

ज़ाहिर है इस मसले पर संसद के बजट सत्र के दौरान जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार पर अडानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए ये तक कह दिया कि गौतम अडानी और पीएम मोदी की दोस्ती है और वो अपने दोस्त को बचा रहे हैं।

Janchowk
Published by
Janchowk