शाहजहांपुर बॉर्डर से दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर आंसू गैस के गोले

3 जनवरी रविवार की शाम पांच बजे अलवर जिले के शाहजहांपुर-हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों पर हरियाणा पुलिस ने भीषण आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर स्थित खेड़ा बॉर्डर और संगवाड़ी से किसानों के कुछ जत्थों ने आज दिल्ली कूच किया, लेकिन हरियाणा पुलिस ने उन्हें धारूहेड़ा के पास रोक दिया। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने एनएच-8 हाईवे पर ट्रक और कंटेनर आड़ा-तिरछा करके एक मजबूत और अस्थायी बैरिकेड बना दिया।

जब दिल्ली कूच का मन बनाकर निकले आंदोलनकारी किसानों ने कंटेनर हटाने की कोशिश की तो पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले दागे। फिलहाल हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। जबकि सभी आंदोलनरत किसानों को हरियाणा में धारूहेड़ा के पास रोका गया है।

वहीं हाईवे पर किसानों और पुलिस के बीच टकराव के बाद वाहनों का लगभग पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। बता दें कि ये सभी किसान दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए रवाना हुए थे और हरियाणा के रास्ते दिल्ली पहुंचना चाह रहे थे, लेकिन हरियाणा पुलिस ने खट्टर नामक बाधा पार करने से पहले ही उन्हें रोक दिया है।

इससे पहले 31 दिसंबर गुरुवार को भी राजस्थान में किसानों के एक जत्थे ने राजस्थान-हरियाणा के बॉर्डर शाहजहांपुर आने की कोशिश की थी, तब करीब एक दर्जन ट्रैक्टरों ने हरियाणा पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए हरियाणा में प्रवेश कर लिया था और दिल्ली की तरफ कूच कर गए थे।

उधर, पंजाब के संगरूर जिले में एक भाजपा नेता के सभा में जाने का विरोध कर रहे AIKMS कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया है। कई लोग इस लाठीचार्ज में घायल हुए हैं। एक कार्यकर्ता को सर में चोट आई है।

Janchowk
Published by
Janchowk