बुंदेलखंड: मनरेगा में अनियमितता की न्यूज़ कवर करने गए पत्रकार को भाजपा नेता के बेटों ने पीट-पीट कर अधमरा किया

उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी भाजपा के छुटभैया नेताओं के भ्रष्टाचार के खिलाफ़ आवाज़ उठाने वाले पत्रकारों पर जानलेवा हमले का सिलसिला जारी है। कल बुंदेलखंड में भाजपा नेता के खिलाफ़ ख़बर चलाने पर दबंग भाजपा नेता के बेटों ने पत्रकार विनय तिवारी पर जानलेवा हमला किया और पीट-पीटकर उन्हें अधमरा कर दिया। उनके हाथ-पैर भी तोड़ डाले हैं। गंभीर हालत में पत्रकार विनय तिवारी को झांसी रेफर कर दिया गया है। विनय तिवारी बुंदेलखंड टाइम्स के पत्रकार हैं। 

पत्रकार विनय कुमार ने अस्पताल के सामने स्ट्रेचर पर लेटे लेटे एक मोबाइल वीडियो में बयान दर्ज़ करते हुए घटना के बारे में विस्तार से बताया है। उन्होंने अपने बयान में बताया कि “ कल सुबह मुझे फोन आया कि गांव में मनरेगा का काम मशीनों से हो रहा है। और फिर हमने अपनी गाड़ी उठाई और स्पॉट पर चले गए। मैंने पूरा वीडियो बनाया। वीडियो बनाने के बाद ग्राम प्रधान को इसके बारे में कहीं से जानकारी लग गई”। 

बयान में विनय तिवारी ने आगे कहा है कि “प्रधान ने अपने बेटों को फोन लगाया कि सीधे बंदूक लेकर जाओ और उसका मर्डर करके आओ जैसे भी हो। तीनों बच्चे आ गए और लाठी डंडों से मुझे बुरी तरह पीटा। 15-20 मिनट मारने के बाद अपना बंदूक निकाल कर मुझे जान से मारने लगे। उनके पास लाइसेंसी बंदूक है। इससे पहले भी उन्होंने मुझे दो बार अटैक किया था इसके बाबत मैंने एसपी साहेब को जानकारी दी थी”।

थाना जाफरान के ललितपुर पुलिस का बयान

पुलिस अधीक्षक ललितपुर ने वीडियो बाइट देकर कहा है, “थाना जाखलौन के धौर्रा गांव के एक स्थानीय निवासी व पत्रकार द्वारा महिला प्रधान, उनके पति व तीन बेटों के खिलाफ़ मारपीट करने व कुछ अन्य आरोप की एफआईआर दर्ज़ कराई गई है। महिला प्रधान के एक पुत्र को गिरफ़्तार कर लिया गया है। बाकी के खिलाफ़ अग्रिम वैधानिक कार्रवाई जारी है। साथ ही मजलूम का ट्रीटमेंट करवा लिया गया है।”      

Janchowk
Published by
Janchowk